आयकर विभाग की टीम ने प्रतिष्ठित मयूर ग्रुप के यूपी और एमपी के 35 ठिकानों पर छापेमारी की

0

कानपुर के प्रतिष्ठित मयूर ग्रुप कंपनी के 35 ठिकानों पर गुरुवार सुबह से ही इनकम टैक्स डेपार्टमेंट की छापेमारी चल रही है. सूत्रों के मुताबिक टैक्स चोरी से जुड़े मामले में उत्तर प्रदेश में 20 और कानपुर के 15 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है.

News jungal desk : उत्तर प्रदेश के कानपुर में गुरुवार को एक बार फिर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली । और आयकर विभाग की टीम ने प्रतिष्ठित मयूर ग्रुप के उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के 35 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई करी है । करीब 150 से अधिक आयकर अफसर ने कानपुर के सिविल लाइन, शक्कर पट्टी, बिरहाना रोड समेत 20 स्थान और मध्य प्रदेश के 15 प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की है ।

दरअसल, मयूर ग्रुप कानपुर के ही एक उद्योगपति की प्रतिष्ठित कंपनी है, जिनका कानपुर के सिविल लाइन में आवास, कॉरपोरेट ऑफिस और फैक्ट्री है, जहां आज सुबह से ही भारी पुलिस बल के साथ आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई जारी है । और मयूर ग्रुप वनस्पति तेल, फूड आइटम और पैकेजिंग का भी काम करता हैं । अगर सूत्रों की माने तो टैक्स चोरी की सूचना पर आयकर विभाग की टीम ने यह छापेमारी की कार्रवाई की है ।

सूत्रों का कहना है कि ग्रुप के द्वारा लंबे समय से कर की चोरी की जा रही थी । और बताया जा रहा है कि पूरा मामला एक हजार करोड़ से अधिक टैक्स चोरी का हो सकता है । और इसकी जानकारी तो रेड ख़त्म होने के बाद ही लगेगा कि पूरा मामला क्या है. कहा यह भी जा रहा है कि जिस समय आयकर विभाग की रेड पड़ी, उस वक्त कंपनी दोनों डायरेक्टर आलीशान कोठी पर ही मौजूद थे. आयकर विभाग के अधिकारियों ने सभी के फ़ोन के साथ अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कब्जे में ले लिया है. और कंपनी के दस्तावेजों को खंगालने में लगी है । Read also : गाजियाबाद उत्तर भारत का सबसे प्रदूषित शहर, नोएडा, दिल्ली अगले नंबर पर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed