सदन को पाकिस्तान समय के हिसाब से 12.30 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है

पाकिस्तान कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए नेशनल असेंबली का 10: 30 बजे सत्र आयोजित करने का निर्देश दिया था. अदालत ने अविश्वास मत खारिज किए जाने के बाद के उठाए गए सभी कदमों को रद्द कर दिया.

  न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : पाकिस्तान में इन दिनों राजनीतिक अस्थिरता अपने चरम पर है. शुक्रवार की शाम सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान को तगड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने आज नेशनल असेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का आदेश दिया है.जिससे यह माना जा रहा है कि आज असेंबली में इमरान सरकार का गेम ओवर हो सकता है. 

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सचिवालय ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ आज सुबह साढ़े दस बजे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सत्र आयोजित करने का आदेश जारी किया है. यह आदेश तब जारी किया गया है जब पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को डिप्टी स्पीकर के उस फैसले को पलट दिया था जिसमें इमरान खान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किया गया था. 

नेशनल असेंबली में होगी आज होगी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग

इसके साथ ही कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए नेशनल असेंबली का 10: 30 बजे सत्र आयोजित करने का निर्देश दिया था. अदालत ने अविश्वास मत खारिज किए जाने के बाद के उठाए गए सभी कदमों को रद्द कर दिया. साथ ही नेशनल असेंबली को बहाल कर दिया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार नेशनल असेंबली अध्यक्ष वर्तमान सत्र में विधानसभा की बैठक बुलाने और आयोजित करने के लिए कर्तव्य के अधीन है.

शीर्ष अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली का सत्र शनिवार को होना चाहिए और प्रस्ताव पर मतदान होने तक इसे स्थगित नहीं किया जाना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर अविश्वास प्रस्ताव के परिणामस्वरूप इमरान खान को हटाया जाता है तो उसी सत्र में सदन के नए नेता का चुनाव किया जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदियों के लिए बड़ी खुशखबरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *