Punjab के गुरदासपुर में दिखा Pakistani Drone, BSF जवानों की फायरिंग के बाद लौटा

0

BSF के एक अधिकारी ने कहा कि रात को करीब 12.30 बजे एक ड्रोन देखा गया. पेट्रोलिंग टीम ने जब एक आवाज सुनी तो बीएसएफ के जवानों ने 5 राउंड फायरिंग की.

  न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : एक बार फिर लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर पाकिस्तान (Pakistan) के नापाक मंसूबे सामने आए हैं. पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन नजर आया, जिस पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फायरिंग की और वह पाकिस्तान की सीमा में वापस लौट गया. BSF के एक अधिकारी ने कहा कि रात को करीब 12.30 बजे एक ड्रोन देखा गया. पेट्रोलिंग टीम ने जब एक आवाज सुनी तो बीएसएफ के जवानों ने 5 राउंड फायरिंग की, जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में लौट गया. अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन देखे जाने की घटना कोई नई नहीं है.

इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भेजे गए हैं, जिसका भारतीय सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. शुक्रवार को बीएसएफ ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान की सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया था. फिरोजपुर सेक्टर में वान सीमा चौकी के पास चीन में बने ड्रोन को शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर देखा गया और मार गिराया गया था. एक अधिकारी ने बताया था कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 300 मीटर और सीमा बाड़ से 150 मीटर की दूरी पर काले रंग की उड़ने वाली वस्तु को मार गिराया गया.

उन्होंने बताया था कि चार पावर बैटरी वाले हेक्सा-कॉप्टर ड्रोन का वजन लगभग 23 किलोग्राम था और यह लगभग 10 किलोग्राम वजन ले जाने में सक्षम था. ड्रोन पर नशीले पदार्थ, हथियार या गोला-बारूद नहीं था. BSF ने कहा था कि जिस इलाके में ड्रोन को मार गिराया गया, वहां तलाश की जा रही है. इससे पहले भी बीएसएफ ने पाकिस्तान से आए इस प्रकार के दो ड्रोन मार गिराए थे, जिनमें हथियार और गोला-बारूद थे. ये दोनों ही घटनाएं पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में हुई थीं.

ये भी पढ़ें : Omicron ने दिल्ली में मचाई खलबली, सामने आए दो नए मरीज, 24 पहुंची तादाद

बीएसएफ के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने 30 नवंबर को बताया था कि पंजाब और जम्मू में सीमा के पास इस साल अब तक कम से कम 67 ड्रोन देखे गए हैं. उन्होंने कहा था, अभी हमारे देश में आने वाले ड्रोन की संख्या कम है और यह सभी चीन में निर्मित ड्रोन हैं. ये बहुत एडवांस व कम वजन उठाने में सक्षम हैं और 95 प्रतिशत मामलों में ये मादक पदार्थ लेकर आते हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *