Ram Temple: तेजी से चल रहा है राम मंदिर का निर्माण कार्य, बढ़ाए गए 500 मजदूर, बिना रुके चलेगा काम…

0

राम मंदिर निर्माण के लिए मजदूरों की संख्या बढ़ा दी गई है। अब चार हजार मजदूर तीन शिफ्टों में लगातार काम करेंगे। भूतल तैयार हो चुका है।

News jungal desk: राममंदिर निर्माण की गति अब और बढ़ा दी गई है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट 15 जनवरी तक अधिक से अधिक व्यवस्थाएं पूरी करने में पूरी तरह से जुटा है। इसी को देखते हुए 500 मजदूर निर्माण कार्य में और लगाए गए हैं। आपको बता दें कि अभी तक 3500 मजदूर मंदिर निर्माण में जुटे थे। अब इनकी संख्या 4000 कर दी गई है। अभी तक दो शिफ्ट में मजदूरों की आठ-आठ घंटे ड्यूटी लगाई जाती थी। अब तीन शिफ्ट में यानी 24 घंटे तक यह निर्माण कार्य चल रहा है।

बताया जा रहा है कि राममंदिर का भूतल बनकर तैयार हो चुका है। इसकी फिनिशिंग जोरों पर चल रही है। भूतल में फर्श बिछाने का काम पूरा होने को है। भूतल के स्तंभों में मूर्तियां उकेरे जाने का काम भी 15 जनवरी तक पूरा हो जाएगा। मंदिर के गर्भगृह में बने तीन फीट ऊंचे व आठ फीट लंबे सिंहासन को स्वर्णजड़ित किए जाने का भी काम शुरू कर दिया गया है। सिंहासन पर तांबे की चादर चढ़ाई जा रही है। तांबे पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी।

आपको बता दें कि मंदिर का मुख्यद्वार और गर्भगृह का सिंहासन सोने से मंडित होगा। दिल्ली की एक ज्वेलर्स कंपनी यह काम कर रही है। रामलला के सिंहासन को स्वर्णमंडित करने का काम 15 जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ़ अनिल मिश्र ने बताया कि 15 जनवरी तक मंदिर का अधिक से अधिक काम पूरा करने की योजना है।

Read also: डंकी-सलार ने की जमकर कमाई, जानिए कैसा रहा दूसरी फिल्मों का हाल?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *