लोगों के कड़े विरोध के बीच शनि मंदिर के बाहर रेलिंग तोड़ने पहुंचा प्रशासन

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में स्थित शनि मंदिर की अवैध रेलिंग तोड़ने को लेकर प्रशासन और हिंदू संगठन के लोग आमने-सामने आ गए। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंदिर के पास पुलिस और अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है। इस मामले में प्रशासन का कहना है कि पेड़ के नीचे एक साल पहले मंदिर बनाया गया था। लोहे की रेलिंग लगाकर फुटपाथ को घेरा जा रहा है।

News Jungal Desk: पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में स्थित शनि मंदिर के चारों तरफ बनी स्टील की रेलिंग तोड़ने पहुंचे जहां अधिकारी और दिल्ली पुलिस को बीजेपी के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने रोक दिया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं. तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पैरामिलिट्री जवानों की तैनाती कर दी गई है.

पूर्वी दिल्ली के मंडवाली के अल्लाह कॉलोनी के पास बने शनि मंदिर की रेलिंग तोड़ने पहुंचे एमसीडी और दिल्ली पुलिस को बीजेपी के निगम पार्षदों ने रोक लिया. इसके बाद  मंदिर के अंदर बैठी महिलाओं ने बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. बीजेपी निगम पार्षद रवि नेगी का कहना है कि यह मंदिर काफ़ी पुराना है और इसके स्टील की रेलिंग को नहीं तोड़ना चाहिए. साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। फिलहाल लोगों का विरोध जारी है और जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे हैं.

उधर, हंगामे को देखते हुए पूरे सड़क को बंद करा दिया गया है और मौके पर भारी बल पुलिस को तैनात कर दिया गया है. साफ है जिस तरह से दिल्ली सरकार और बीजेपी की मंदिर और मस्जिद कि लड़ाई चल रही है उससे कहीं ना कहीं दिल्ली की जनता को ही परेशानी उठानी पड़ रही है.

Read also: उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, खाई में जीप गिरने से नौ लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *