T20 World Cup: न्यूजीलैंड बदला लेने को तैयार, सुपर 12 के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड होगी आमने-सामने

0

T20 World Cup की असली जंग शनिवार से शुरू होगी। न्यूजीलैंड की टीम बदला लेने को बिल्कुल तैयार है। 2 बार का घायल शेर ऑस्ट्रेलिया में मेजबान पर वार करने के लिए….

T20 World Cup की असली जंग शनिवार से शुरू होगी। न्यूजीलैंड की टीम बदला लेने को बिल्कुल तैयार है। 2 बार का घायल शेर ऑस्ट्रेलिया में मेजबान पर वार करने के लिए एकदम तैयार है। सुपर 12 के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम सिडनी में आमने-सामने होगी। बता दे की ये दोनों टीमें पिछले T20 World Cup की फाइनलिस्ट टीमे है, जहां ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर खिताब जीता था। अब न्यूजीलैंड की नजर पिछली हार का हिसाब बराबर करने पर है, लेकिन सिडनी में उस पर नंबर 3 का खतरा मंडरा रहा है।

बता दे की ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच कुल 15 T20 मैच खेले गए हैं, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच में जीत हासिल की तो वहीं न्यूजीलैंड ने 5 मुकाबले जीते, मगर सिडनी में न्यूजीलैंड पर 3 का खतरा मंडरा रहा है।

सिडनी में 2 बार हारी न्यूजीलैंड
सिडनी के मैदान पर न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 T20 मैच खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में न्यूजीलैंड को हार का सामन करना पड़ा। अब तीसरी बार न्यूजीलैंड की टीम सिडनी में मेजबान के खिलाफ उतर रही है और तीसरी बार भी उस पर हार का खतरा मंडरा रहा है।

खाता खुलने का है इंतजार
ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमों के बीच कुल 3 मुकाबले खेले गए और तीनों में ही न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज करने में असफल रही। यानी न्यूजीलैंड अभी तक T20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर जीत का खाता नहीं खोल पाई है। पिछले साल भी दोनों टीमों ने एक दूसरे के साथ 6 मैच खेले और दोनों ने ही 3-3 मुकाबले जीते।

तीनों बार मेजबान ने दी मात
दिंसबर 2007 में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में पहली बार T20 मुकाबला खेला था, जहां उसे 54 रन से मात मिली थी। इसके बाद फरवरी 2009 में दूसरी बार न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया में 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वही न्यूजीलैंड 2018 में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में उतरी, जहां उसे 7 विकेट से मात मिली।

यह भी पढ़े: पंजाब पुलिस ने दरगाह अंजुमन कमेटी के पदाधिकारी के बेटे को किया गिरफ्तार, स्थानीय पुलिस को भी नहीं लगी भनक….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed