धनतेरस पर सोने की कीमतों में कमी से बढ़ेगी बाजार में रौनक …

0

वाराणसी के चौक क्षेत्र के सर्राफा व्यवसायी अनूप सेठ ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार चांदी के कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. त्योहारी सीजन में ये उतार चढ़ाव यूं ही जारी रहने की उम्मीद है

न्यूज जंगल डेस्कधनतेरस के पर्व पर सोने की खरीदारी की सोच रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है, वाराणसी (Varanasi) के सर्राफा बाजार में खरीदारों की भीड़ के बीच शनिवार को सोने की कीमत में कमी देखने को मिली, बता दें कि पूरे तीन दिन तक सोने का कीमत स्थित रहने के बाद शुक्रवार से कीमतों में गिरावट का दौर जारी है, दो दिनों में सोना 200 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हुआ है, वहीं बात अगर चांदी की करें चांदी के कीमत में तेजी देखने को मिली है, शनिवार को चांदी 500 रुपये प्रति किलो तक महंगा हुआ है!

वाराणसी (Varanasi) के सर्राफा बाजार में शनिवार (21 अक्टूबर) को 22 कैरेट (22) कैरेट सोने की कीमत 47350 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं बात यदि शुक्रवार (20 अक्टूबर) की करें तो इसकी कीमत 47450 और गुरुवार (19 अक्टूबर) को 47550 रुपये थी. वाराणसी (Varanasi) सर्राफा एसोसिएशन के संरक्षक विजय तिवारी ने बताया कि त्योहार में सोने की कीमतों में कमी से बाजार में और रौनक बढ़ेगी

500 रुपये महंगा हुआ चांदी..
सोने के अलावा बात चांदी की करें तो पिछले तीन दिनों से चांदी की कीमत में गिरावट के बाद शनिवार को अचानक 500 रुपये का उछाल आया. शनिवार को चांदी की कीमत 61,500 रुपये प्रति किलो रहा. शुक्रवार को चांदी की कीमत 61,000, गुरुवार को 61,500 और बुधवार को 61,800 रुपये थी!

ये है 24 कैरेट का भाव सर्राफा बाजार में 24 कैरेट शुद्ध सोने की कीमत 21 अक्टूबर को 51,600 रुपये प्रति 10 ग्राम है. शुक्रवार को इसकी कीमत 51,910 रुपये और गुरुवार को 52,015 रुपये थी !

वाराणसी (Varanasi) के चौक क्षेत्र के सर्राफा व्यवसायी अनूप सेठ ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार चांदी के कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है, त्योहारी सीजन में ये उतार चढ़ाव यूं ही जारी रहने की उम्मीद है, त्योहारी सीजन में वाराणसी (Varanasi) के सर्राफा बाजार में गजब की रौनक दिखाई दे रही है,ऐसे में व्यापारियों के चेहरे पर खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है !

यह भी पढ़े:-आइए जानते हैं, की धनतेरस पर खरीदी गईं चीजें के लाभ…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed