पंजाब पुलिस ने दरगाह अंजुमन कमेटी के पदाधिकारी के बेटे को किया गिरफ्तार, स्थानीय पुलिस को भी नहीं लगी भनक….

0

इन दिनों राइन दिनों राजस्थान का अजमेर पंजाब पुलिस के निशाने पर है। पंजाब पुलिस ने सिर्फ दो दिनो में एक बार फिर से अजमेर में बड़ी कार्रवाई कर एक और मामले में अजमेर दरगाह…..

इन दिनों राइन दिनों राजस्थान का अजमेर पंजाब पुलिस के निशाने पर है। पंजाब पुलिस ने सिर्फ दो दिनो में एक बार फिर से अजमेर में बड़ी कार्रवाई कर एक और मामले में अजमेर दरगाह के खादिम एवं अंजुमन संस्था के एक पदाधिकारी के बेटे को गिरफ्तार किया है। यहाँ तक की इस कार्रवाई की भनक स्थानीय पुलिस को भी नहीं लग पाई। जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने यहां दरगाह इलाके के रहने वाले तौसीफ चिश्ती नाम के शख्स को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।

जानकारी के अनुसार तौसीफ चिश्ती पर पंजाब के एक कुख्यात अपराधी को शरण देने और अपराध में शामिल होने का आरोप है। ऐसा बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने उसे एक आतंकी को पनाह देने के मामले में किया गिरफ्तार किया है। तौसीफ ने अजमेर में आतंकी चरत सिंह को पनाह दी थी। चरत और उसके साथियो की तरफ से मोहाली में पुलिस मुख्यालय पर RPG अटैक किया गया था। वही सूत्रों की माने तो तौसीफ ने चरत सिंह को पिस्टल मुहैया करवाई थी। चरत सिंह को हाल ही में मुंबई में पकड़ा गया था। फिलहाल पंजाब पुलिस चरत से उसके फरारी के सफर की जानकारी लेने में जुटी है। उसके बाद आगे की कार्रवाइयां की जाएगी।

इसके पहले पंजाब पुलिस ने चरत की ओर से बताई गई एक जगह से AK-47 ओर 100 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पंजाब पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। बताया जा रहा है कि तौसीफ के तार खालिस्तान से भी जुड़े हुए हैं। वही पंजाब पुलिस ने दो दिन पहले ही मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी दीपक उर्फ टीनू को अजमेर जिले केकड़ी इलाके से गिरफ्तार किया था।

बता दे की अंजुमन कमेटी के पदाधिकारी के पुत्र की गिरफ्तारी के बाद से अजमेर पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है। पिछले दिनों उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद से ही अजमेर में हलचल शुरू हो गई थी। अजमेर में इस तरह की धरपकड़ का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां संदिग्ध गतिविधियों को लेकर पुलिस कार्रवाई होती रही है। लेकिन अब जिस तरह से पंजाब पुलिस अजमेर पर फोकस कर रही है उससे स्थानीय सुरक्षा एजेंसिया भी अलर्ट ही गई है।

यह भी पढ़े: गुजरात सरकार की ओर से ट्रांसफर-पोस्टिंग रिपोर्ट न मिलने से खफा हुआ चुनाव आयोग….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *