T-20 वर्ल्ड कप के बीच आज फिर होने जा रहा है  टीम इंडिया का ऐलान BCCI की तैयारी पूरी

:टीम इंडिया अभी टी20 वर्ल्ड कप में उतर रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम ने अब तक 3 में से 2 मुकाबले जीते भी हैं. टीम के सेमीफाइनल की राह अधिक कठिन नहीं है।

. न्यूज जंगल स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया अभी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी हुई है । और रोहित शर्मा की अगुआई में टीम ने बेहतरीन शुरुआत करी है । पहले उसने पाकिस्तान को और फिर नीदरलैंड्स को हराया था हालांकि उसे तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका से (IND vs SA) हार मिली. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) आज टीम इंडिया का ऐलान करेगा । चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा शाम को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम घोषित करेंगे । और दौरे पर भारतीय टीम को 3 टी20 और 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं और टी20 वर्ल्ड कप की बात अगर करें, तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों अलग-अलग ग्रुप में हैं. दोनों की भिड़ंत सेमीफाइनल या फाइनल में हो सकती है ।

टी20 वर्ल्ड का फाइनल 13 नवंबर को होना है. वहीं भारत का न्यूजीलैंड दौरा 18 नवंबर से शुरू होगा पहले दोनों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज होगी और इसके बाद 3 वनडे भी खेले जाएगे दौरे से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है । टी20 के मुकाबले 18, 20 और 22 नवंबर को खेले जाएंगे. वहीं वनडे सीरीज के मैच 25, 27 और 30 नवंबर को होने अब है । .

भारत का रिकॉर्ड है अच्छा
भारत का न्यूजीलैंड में टी20 में रिकॉर्ड काफी बेहतरीन है और उसने वहां अब तक 10 मुकाबले खेले हैं. जिसमे 6 में उसे जीत मिली है जबकि 4 में हार मिली है टीम ने 2 मुकाबले टाई होने के बाद जीते हैं. हालांकि वनडे का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. और भारत ने न्यूजीलैंड अब तक 50 मुकाबले खेले हैं. 18 में उसे जीत मिली है, जबकि 29 में हार. एक मुकाबला टाई रहा जबकि 2 का रिजल्ट नहीं आया है अब देखना हाेगा कि दौरे के लिए टीम में किसे मौका मिलता है ।

टी20 सीरीज से यदि सीनियर्स को आराम दिया जाता है तो श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर जैसे युवाओं को मौका मिल सकता है । और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड की तैयारी के लिए पिछली वनडे सीरीज में शिखर धवन की अगुआई में युवाओं को मौका मिला था एक बार फिर वनडे सीरीज के लिए शुभमन गिल जैसे युवाओं को मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़े : आज सतना जिला के नागौद विकासखंड में ओबीसी एससी एसटी महासभा का आयोजन किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *