सुप्रीम कोर्ट ने राघव चड्ढा को लगाई फटकार, राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ से मांफी मांगने को कहा

CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमें ये ध्यान रखना चाहिए कि राघव चड्ढा कम उम्र के और पहली बार के सांसद हैं. वो बिना शर्त माफी मांग लेंगे. ऐसे में इस मुद्दे को खत्म कर देना चाहिए

News jungal desk :- आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा के निलंबन मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उनसे बिना शर्त माफी मांगने को कहा. कोर्ट ने राघव चड्ढा से कहा कि आप जाकर राज्यसभा में सभापति से मिलकर बिना शर्त माफी मांगिए । और ऐसा करने पर सभापति सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे और मामले को आगे बढ़ाएंगे । और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने उनसे यह बात कही. मामले की अगली सुनवाई 20 नवंबर को मुकर्रर की गई है ।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट ने मामले को शांत करने के लिए दखल दिया है सुप्रीम कोर्ट ने राघव चड्ढा को राज्यसभा में सभापति से मिलकर बिना शर्त माफी मांगने को कहा है । सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर आप ऐसा करते हैं तो सभापति सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे और मामले को आगे बढ़ाएंगे ।

CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने बोला कि हमें ये ध्यान रखना चाहिए कि राघव चड्ढा कम उम्र के और पहली बार के सांसद हैं । वो बिना शर्त माफी मांग लेंगे । ऐसे में इस मुद्दे को खत्म कर देना चाहिए ।

आप को बता दें कि राज्यसभा से निलंबित सांसद राघव चड्ढा की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है । पिछली सुनवाई में CJI ने AG से पूछा था कि इस तरह के अनिश्चितकालीन निलंबन का असर उन लोगों पर पड़ेगा और जिनके निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व नहीं हो रहा है । और विशेषाधिकार समिति के पास सदस्य को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित करने की शक्ति कहां है? क्या इससे विशेषाधिकार का उल्लंघन होता है ।

यह भी पढ़ें : अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की होगी प्राण प्रतिष्ठा, जानें कब से रामभक्त कर सकेंगे दर्शन-पूजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *