मुंबई से शिरडी आ रही बस की ट्रक से टक्कर,जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल

0

महाराष्ट्र में शुक्रवार की सुबह एक बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई. मुंबई से शिरडी आ रही एक प्राइवेट टूरिस्ट बस की नासिक-शिरडी हाईवे पर एक ट्रक से आमने सामने की टक्कर हो गई. इस हादसे में 10 लोगों की मृत्यु हुई है और 40 अन्य घायल हुए हैं. मृतकों में 7 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं. घायलों को नजदीक के साईंबाबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- महाराष्ट्र के नासिक में शुक्रवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है । नासिक-सिन्नार रोड पर एक प्राइवेट लग्जरी बस की ट्रक से टक्कर हो गई है । और जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए और मिली जानकारी के मुताबिक बस में सवार सभी यात्री साईं बाबा के दर्शन करने शिरडी जा रहे थे । मृतकों में 7 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं । घायलों को सिन्नार के ग्रामीण अस्पताल और यशवंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है । हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है ।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बस में सवार यात्री ठाणे जिले के अंबरनाथ के रहने वाले थे और साईं बाबा के दर्शन करने शिरडी के लिए थे । और अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना मुंबई से करीब 180 किलोमीटर दूर नासिक की सिन्नार तहसील में पठारे शिवर के पास सुबह करीब सात बजे हुई है । मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक टक्कर इतनी तेज थी कि बस और ट्रक दोनों ही बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है । अधिकारियों ने बोला कि हादसे के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है । और जांच चल रही है । और इस हादसे में मौतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ घायलों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है ।

बस में करीब 50 यात्री सवार थे । और मुख्यमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा करी है । मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया है । नासिक शिरडी हाईवे पर एक निजी बस का हादसा अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है । और इस हादसे में अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा करी गई है और घायलों का सरकारी खर्चे पर इलाज कराया जाएगा. साथ ही प्रशासन को हादसे की जांच के निर्देश दिए गए हैं । इससे पहले 9 जनवरी को महाराष्ट्र के नासिक जिले में पर्यटकों को ले जा रही है । एक मिनी बस के पलट जाने से कम से कम 14 लोग घायल हो गए है जिनमें से 6 को गंभीर चोटें आई थीं और दुर्घटना दोपहर करीब 2 बजे त्र्यंबकेश्वर-नासिक मार्ग पर हुई थी, जब पर्यटकों का एक समूह ब्रह्मगिरी पर्वत श्रृंखला का दौरा कर अपने होटल लौट रहा था ।

यह भी पढ़ें :12 घंटे में डूब जाएगा यूपी का यह बड़ा शहर,अगर टिहरी बांध टूटा तो…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *