सुनील गावस्कर ने बताया वो क्यों बुलाते हैं राहुल तेवतिया को “आइसमैन

15वें सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए जिस तरह से राहुल तेवतिया मैच फिनिश कर रहे हैं उसको देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी उनके फैन बन गए हैं।

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए जिस तरह से राहुल तेवतिया मैच फिनिश कर रहे हैं उसको देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी उनके फैन बन गए हैं। हरियाणा के बाएं हाथ का इस बल्लेबाज ने आज सबकी नजर में एक अच्छे मैच फिनिशर के तौर पर जगह बना ली है। शारजाह में उनके द्वारा आइपीएल 2020 में खेली गई विस्फोटक पारी को याद करते हुए गावस्कर ने कहा कि शेल्डन काटरेल को एक ओवर में 5 छक्के मारने के बाद उन्हें भरोसा हुआ कि वे बड़े मंच के खिलाड़ी हैं

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा शारजाह में शेल्डन काटरेल को मारे गए उन छक्कों ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वे असंभव को पूरा कर सकते हैं और आत्मविश्वास दिया कि वह बड़े मंच के खिलाड़ी हैं। हमने दूसरी बार भी उनके बल्ले से ये कारनामा देखा”

मुश्किल परिस्थितियों में उनके शांत रहने के गुण के बारे में उन्होंने कहा कि “जब वह डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करता है तो पैड (जो बल्लेबाज की घबराहट दिखाता है) को हिलाता या छूता नहीं है। वह बस गेंद के आने का इंतजार करता है और अपने शाट खेलता है। उसके किताब में सभी शाट्स मिलते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मुश्किल परिस्थिति में शांत रहने का स्वभाव शानदार है।”

आइसमैन” के नाम के पीछे कारण

उन्होंने 28 साल के इस बल्लेबाज को “आइसमैन” का नाम दिया है। इस नाम के पीछे उन्होंने कारण बताया कि वो मुश्किल परिस्थिति में किसी तरह की घबराहट नहीं दिखाता है। वह बस गेंद का इंतजार करता है और उसे पता होता है कि कौन सा शाट्स खेलना है। उसके दिमाग में, वह तैयार है कि अगर गेंद वहां गिरेगी तो वे अपना पसंदीदा शाट खेलेगा। उसके बैट के बीच से लगा हर गेंद छक्का जाता है। यही उसे आइस-मैन बनाता है क्योंकि वह बिल्कुल भी स्थिति के साथ बदलता नहीं है

यह भी पढे : UP : झांसी में दो पुलिस वालों के प्यार, इकरार और इन्कार की अजब कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *