ये हैं भारतीय महिला टीम के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते।

0

महिला वर्ल्ड कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला 27 मार्च को है, इन तीन मुकाबलों के नतीजें ही टूर्नामेंट की बाकी दो सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय करेंगे.

Indian Women Cricket team chances to reach in Womens World Cup Semifinal

कानपुर न्यूज जंगल डेस्कः महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में लीग स्टेज के अब महज तीन मुकाबले बचे हैं. इन तीन मुकाबलों के नतीजें ही टूर्नामेंट की बाकी दो सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय करेंगे. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं. अगली दो टीमों के लिए वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, इंडिया और न्यूजीलैंड में संघर्ष है. ऐसे में भारतीय महिला टीम किन-किन परिस्थितियों में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, यहां पढ़ें..

समीकरण नंबर-1: भारतीय महिला टीम अभी वर्ल्ड कप के 6 में से 3 मुकाबले जीतकर 6 पॉइंट के साथ टेबल में पांचवें स्थान पर है. भारतीय टीम का लीग स्टेज में एक मुकाबला बाकी है. उसे 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है. अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो उसके 8 अंक हो जाएंगे. ऐसे में वह सीधे-सीधे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

समीकरण नंबर-2: भारतीय टीम अगर यह मैच हार जाती है तो भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है लेकिन इसके लिए यह जरूरी है कि वह कम अंतर से यह मैच गंवाए और इस मैच से पहले होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम इंग्लैंड को एक अच्छे अंतर से हरा दे. इसके साथ ही यह भी जरूरी है कि 26 मार्च को होने वाले मुकाबले में या तो पाकिस्तान न्यूजीलैंड को हरा दे या अगर न्यूजीलैंड यह मैच जीत भी जाए तो बेहद कम अंतर से जीते.

समीकरण नंबर-3: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच का परिणाम अगर नहीं निकलता है तो भी भारत को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल जाएगा क्योंकि ऐसी स्थिति में उसके 7 अंक हो जाएंगे और वह वेस्टइंडीज (7 अंक) को रन रेट के मामले में पीछे छोड़ टॉप-4 में आ जाएगी.

यह भी पढ़ेंगुजरात में 41 लाख से ज्यादा वाहन होंगे स्क्रैपेज नीति से प्रभावित : पूर्णेश मोदी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *