शूद्र पर संग्राम: मायावती ने सपा पर बोला हमला, कहा- शूद्र कहकर SC/ST, OBC का न करें अपमान

0

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला दिया है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने शुद्र शब्द को लेकर सपा पर पलटवार किया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि कमजोर और उपेक्षित वर्ग के लिए संविधान है, बाबा साहेब ने ऐसे लोगों को SC/ST, OBC की संज्ञा दी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने शुद्र शब्द को लेकर सपा पर पलटवार किया है।मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि कमजोर और उपेक्षित वर्ग के लिए संविधान है, बाबा साहेब ने ऐसे लोगों को SC/ST,OBC की संज्ञा दी। इसलिए इन्हें शूद्र कहकर सपा अपमान न करें और संविधान की अवहेलना न करे। बता दें, यूपी की सियासत में शूद्र पर संग्राम छिड़ा है। मानस विवाद के बाद सपा ने “गर्व से कहो हम शूद्र हैं” कि कई पोस्टर और होल्डिगं भी लगवाई है।

शूद्र पर छिड़े सियासी संग्राम में बसपा सुप्रीमो मायावती भी कूद गई । मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा है कि रामचरितमानस और मनुस्मृति कमजोर वर्ग के लिए नहीं है, कमजोर,उपेक्षित वर्ग के लिए संविधान है। बाबा साहेब ने ऐसे लोगों को SC/ST, OBC की संज्ञा दी,इसलिए इन्हें शूद्र कहकर सपा अपमान न करे। समाजवादी पार्टी संविधान की अवहेलना न करे। SC/ST, OBC के तिरस्कार के मामले में सपा,कांग्रेस और BJP कोई किसी से कम नहीं है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *