अडानी ग्रुप का स्टॉक बना रॉकेट, कल कंपनी ने की थी बड़ी खरीदारी

एक तरफ लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में शेयर बाजार का बुरा हाल है। तो वहीं, दूसरी तरफ मंगलवार को अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में सुबह 2 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : सोमवार को अडानी समूह अडानी ग्रीन एनर्जी को लेकर एक खबर आई। जिसका असर आज यानी मंगलवार को अडानी ग्रीन एनर्जी (Stock) के शेयरों में देखने को मिला। जहां एक तरफ लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में शेयर बाजार का बुरा हाल है। तो वहीं, दूसरी तरफ मंगलवार को अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में सुबह 2 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बीएसई में कंपनी के शेयर आज 2,186 रुपये के लेवल पर ओपन हुए और देखते ही देखते कंपनी के शेयर 2,200 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में 60 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बता दें, अडानी ग्रीन एनर्जी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 3050 रुपये है। 

अब अडानी समूह ने क्या खरीदा है? 

आइनॉक्स विंड  की यूनिट आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेजने तीन स्पेशल यूनिट्स (SPV) में अपनी समूची इक्विटी हिस्सेदारी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेच दी है। आइनॉक्स विंड ने बीएसई को भेजी सूचना में कहा कि अपनी सब्सडियरी यूनिट आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (IGESL) के जरिये विंड वन रिनर्जी लिमिटेड विंड थ्री रिनर्जी लि. और विंड फाइव रिनर्जी लि. में अपनी इक्विटी हिस्सेदारी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेच दी है। 

सूचना में ये भी कहा गया कि इन विशेष इकाइयों ने सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लि. (एसईसीआई-1) के पहले चरण के तहत गुजरात के दयापार में हासिल 250 मेगावॉट की परियोजना में से 50-50 मेगावॉट को चालू कर दिया गया । आईजीईएसएल इन परियोजनाओं के लिए दीर्घावधि की परिचालन और रखरखाव सेवाएं उपलब्ध कराएगी। 

यह भी पढ़े: उद्धव की शिवसेना की मशाल का मुकाबला करेगी शिंदे की ढाल-तलवार?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *