शाहजहांपुर : 14 करोड़ की लागत से तैयार हुआ ये ऑडिटोरियम,लोगों को मिलेगी सौगात

शाहजहांपुर में आधुनिक सुविधाओं से लैस ऑडिटोरियम बनकर तैयार हो गया है. ऑडिटोरियम का कल लोकार्पण होगा. इस ऑडिटोरियम में 500 चेयर लगाई गई है. इसके अलावा यह पूरी तरीके से वातानुकूलित है.

News jungal desk :शाहजहांपुर के लोगों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. यहां पिछले 3 साल से निर्माणाधीन ऑडिटोरियम का कल लोकार्पण होगा. यह ऑडिटोरियम सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है. ऑडिटोरियम में 500 लोगों के बैठने की क्षमता है. इसके अलावा इसे पूरी तरह से वातानुकूलित भी बनाया गया है. इस ऑडिटोरियम का नाम देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखा गया है.

नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस ऑडिटोरियम का शिलान्यास 10 मार्च 2019 को किया गया था जो अब बनकर तैयार हो गया है. ऑडिटोरियम का लोकार्पण कल किया जाएगा. यह ऑडीटोरियम करीब 14 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है.

कितनी क्षमता और क्या है सुविधाएं
अटल बिहारी वाजपई ऑडिटोरियम में 500 चेयर लगाई गई है. इसके अलावा 2 मिनी कॉन्फ्रेंस हाल बनाए गए हैं. जिसमें 100 चेयर लगाकर किसी भी कार्यक्रम को किया जा सकता है. ऑडिटोरियम में एंट्री के लिए दो गेट बनाए गए हैं. इसके अलावा ग्रीन रूम और वीआईपी गेस्ट के लिए वेटिंग एरिया भी बनाया गया है. ऑडिटोरियम को पूरी तरह से वातानुकूलित बनाया गया है. ऑडिटोरियम के मंच पर फुली ऑटोमेटेड पर्दे, परमानेंट एलईडी स्क्रीन, साउंड सिस्टम और आधुनिक लाइट लगाई गई है. जो इसकी खूबसूरती को चार चांद लगा रही हैं.

रखरखाव के लिए कमेटी गठित
इस ऑडिटोरियम में चार अटैच शौचालय के अलावा पांच-पांच सीट के महिला और पुरुषों के लिए अलग से भी शौचालय बनाए गए हैं. इस ऑडिटोरियम को पूरी तरह से फायर सेफ्टी सिस्टम से लैस किया गया है. नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज द्वारा बना कर तैयार किए गए इस ऑडिटोरियम में शासकीय, सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकेगा. ऑडिटोरियम के रखरखाव के लिए कमेटी गठित की जाएगी जो इसका किराया भी तय करेगी ।

Read also :शाहजहांपुर : 14 करोड़ की लागत से तैयार हुआ ये ऑडिटोरियम,लोगों को मिलेगी सौगात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *