2 दिन की तेजी के बीच,सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में बंद, टाटा स्टील  में 5 फीसदी की गिरावट

न्यूज़ जंगल डेस्क कानपुर : दो दिन की तेजी के बाद आज बाजार में फिर बिकवाली का दौर आ गया है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. निवेशकों की 2 दिन की कमाई आज की गिरावट के फिर गायब हो गई है. आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स 51900 के नीचे बंद हुआ है. 

कितना फिसला सेंसेक्स-निफ्टी?
बुधवार के कारोबार के बाद सेंसेक्स 709.54 अंक यानी 1.35 फीसदी फिसलकर 51,822.53 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 225.50 अंक यानी 1.44 फीसदी लुढ़क कर 15,413.30 के लेवल पर बंद हुआ है. 

28 कंपनियों के शेयर्स लाल निशान में बंद
आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स के टॉप-30 में से 28 कंपनियों के स्टॉक लाल निशान में क्लोज हुए हैं. आज टाटा स्टील के शेयर्स में सबसे ज्यादा गिरावट रही है. कंपनी के स्टॉक 5 फीसदी से ज्यादा टूटे हैं. इसके अलावा विप्रो, रिलायंस, इंडसइंड बैंक, टाइटन, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, टेक महिद्रा, आईटीसी, भारती एयरटेल, एनटीपीसी, एमएंडएम, एक्सिस बैंक, एलटी, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले इंडिया, एचडीएफसी, सन फार्मा, इंफोसिस, एसबीआई, अल्ट्रा केमिकल, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, एशियन पेंट्स, एचयूएल, डॉ रेड्डी और मारुति के शेयर्स में भी बिकवाली हावी रही है. 

किन कंपनी के शेयर में रही तेजी
आज के कारोबार के बाद 30 में से सिर्फ 2 कंपनियों के स्टॉक हरे निशान में बंद हुए हैं. आज के कारोबार के बाद आईटीसी के शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं. इसके अलावा पॉवर ग्रिड में भी तेजी रही है. 

सभी सेक्टर्स में रही गिरावट
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स लाल निशान में बंद हुए हैं. आज के कारोबार के बाद निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर भी गिरावट के साथ बंद हुए हैं. 

यह भी पढ़े : 7 रुपये का यह शेयर आज ₹94 का हुआ, 52 वीक हाई पर पहुंचा भाव, 1 लाख का बन गया ₹12.22 लाख 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *