School Closed: भीषण गर्मी की वजह से इन शहरों में बंद रहेगें स्कूल और कॉलेज

भीषण लू की स्थिति के मद्देनजर राज्य में अगले सप्ताह सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को यह ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बच्चे स्कूल से लौटने के बाद सिरदर्द और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत कर रहे हैं. जिसके बाद यह फैसला लिया गया है ।

News Jungal Desk:   भीषण लू की स्थिति को देखते हुए राज्य में अगले सप्ताह तक सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को यह ऐलान किया है । उन्होंने बोला कि पिछले कुछ दिनों से बच्चे स्कूल से लौटने के बाद सिरदर्द और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत कर रहे हैं । जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि इस संबंध में जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी. उन्होंने कहा क‍ि मैं लोगों से दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक धूप में निकलने से बचने का भी अनुरोध करूंगी ।

मुख्यमंत्री ने एक स्थानीय चैनल से बोला है क‍ि भीषण लू की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अगले सप्ताह सोमवार से शनिवार तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है । उन्होंने बोला क‍ि मैं प्राइवेट स्‍कूल कॉलेजों से भी आग्रह करती हूं कि वे भी इस अवधि के दौरान ऐसा ही करें। इससे पहले, पश्चिम बंगाल सरकार ने चिलचिलाती गर्मी के मद्देनजर पहाड़ी इलाकों को छोड़कर सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश तीन हफ्ते पहले दो मई से घोषित करने का आधिकारिक नोटिस जारी करा था ।

अभी बढ़ेगी और ज्यादा गर्मी
पश्चिम बंगाल में अधिकतर स्थानों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया जा रहा है. इसके अभी और बढ़ने का अनुमान है । और मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि लू की स्थिति 19 अप्रैल तक बनी रहेगी. ऐसे में सभी को लू से बचने का प्रयास करना चाहिए ।

Read also: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन फायरिंगः पुलिस ने सुलझाई 4 जवानों की हत्या की मिस्ट्री,आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *