Club House Case में लखनऊ के 19 साल के छात्र से पूछताछ कर रही है दिल्ली पुलिस

दिल्ली महिला आयोग ने साइबर क्राइम सेल दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था. नोटिस में ‘क्लब हाउस’ (Club House) पर महिलाओं को लेकर अश्लील टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : सुल्ली डील्स (Sulli Deals) और बुल्ली बाई ऐप (Bulli Bai App) के बाद ऑडियो-चैट एप्लिकेशन ‘क्लब हाउस’ (Club House) ऐप को लेकर इस समय देश में बवाल मचा हुआ है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक क्लब हाउस मामले में दिल्ली पुलिस  लखनऊ के एक 19 साल के छात्र से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि इसमें कुछ महत्वपूर्ण लीड मिले हैं. दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि टेक्निकल evidences से क्लब हाउस के creator के बारे में भी जानकारी मिली है.

गौरतलब है कि इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने साइबर क्राइम सेल, दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था. नोटिस में ‘क्लब हाउस’ (Club House) नामक ऐप (App) पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर अश्लील टिप्पणी करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज किए जाने की मांग की गई थी. आयोग ने ट्विटर पर ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो का संज्ञान लिया है.

क्लब हाऊस पर हो रही थी महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी

आरोप है कि वीडियो क्लब हाउस ऐप पर हो रही एक अभद्र बातचीत का था. बातचीत का विषय ‘मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत होती हैं’ था. वीडियो में सभी प्रतिभागियों को मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अश्लील और अपमानजनक टिप्पणी करते हुए स्पष्ट रूप से सुने जाने का दावा है. दिल्ली महिला आयोग ने मामला पुलिस के सुपुर्द कर दिया था जिस मामले में गिरफ्तारी हुई है. 

वहीं कथित तौर पर क्लब हाउस’ ऐप पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के संदर्भ में मुंबई पुलिस की साइबर विभाग (वेस्ट) ने तत्काल कार्यवाई की है. शिकायत मिलने के 24 घंटे के भीतर क्लब हाउस’ ऐप विवाद के आरोपी को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया है जबकि 2 अन्य युवक भी हिरासत में लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : सीएम योगी पर प्रियंका का हमला, कहा – इस बार मुकाबला 99% बनाम 1% है

शिवसेना सांसद ने मुंबई पुलिस से की थी कार्रवाई की मांग

गौरतलब है कि, मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से अश्लील व आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मुस्लिम संगठन रज़ा अकादमी ने मुंबई पुलिस से पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी. वहीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी मुंबई पुलिस से मांग की थी कि बुल्ली बाई की तर्ज पर क्लबहाउस ऐप चलाने वाले लोगो पर कार्रवाई की मांग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *