रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने PM मोदी को बताया खास दोस्त, भारत से सीखने की सलाह भी दी…

व्‍लादिमीर पुतिन ने रूस में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी को अपना खास दोस्‍त बताया है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन युद्ध के कारण अमेरिका के दबाव के बावजूद भारत-रूस के रिश्‍तों पर कोई असर नहीं पड़ा है.

News Jungal Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर लंबी बातचीत की. रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के मसले पर दोनों देशों के प्रमुखों ने चर्चा की. मॉस्‍को के सरकारी दफ्तर क्रेमलिन की तरफ से यह जानकारी दी गई है. वहीं व्‍लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक कार्यक्रम के दौरान अपना खास मित्र करार देते हुए उनके मेक इन इंडिया प्रोग्राम की जमकर तारीफ की.

क्रेमलिन ने बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीफोन कॉल पर यूक्रेन के आसपास की स्थिति के बारे में बताया. साथ ही मॉस्को ने वैगनर आर्मी के विद्रोह पर भी पीएम मोदी को विस्तार से जानकारी दी. पुतिन ने बताया कि कैसे उन्‍होंने वैगनर ग्रुप के विद्रोह को खत्‍म किया है.  क्रेमलिन के मुताबिक पीएम मोदी ने पिछले शनिवार को वैगनर समूह द्वारा विद्रोह से निपटने में रूसी नेतृत्व की निर्णायक कार्रवाई के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया.

भारत से सीखने की जरूरत- पुतिन
रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन अपने देश के व्‍यापारियों से बात कर रहे थे, जिस दौरान उन्‍होंने कहा, ‘मेरे दोस्‍त नरेंद्र मोदी ने कुछ साल पहले मेक इन इंडिया का कांसेप्‍ट दुनिया के सामने रखा था. इसका असर भारत की अर्थव्‍यवस्‍था पर साफ तौर पर नजर आ रहा है. बाकी देश जो इसे अपना रहे हैं, वो अच्‍छा काम कर रहे हैं, उसे अपनाना कोई पाप नहीं है. खासतौर पर हमारे अच्‍छे दोस्‍तों द्वारा बनाए गए प्रोडक्‍ट अपनाए ही जाने चाहिए.’

Read also: दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला,अब Metro Train में ले जा सकेंगे शराब की इतनी बोतलें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *