रामदेव लगाएंगे IPOकी झड़ी!5 कंपनियों की होगी शेयर बाजार में लिस्टिंग

रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद ने 2019 में रुचि सोया को एक समाधान प्रक्रिया के तहत 4,350 करोड़ रुपये में खरीद लिया था। यह कंपनी पहले से ही शेयर बाजार में लिस्टेड थी।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :– योगगुरु रामदेव की कम से कम 5 कंपनियों का आरंभिक सार्वजनिक पेशकश यानी आईपीओ लॉन्च होने वाला है। इसके जरिए कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड होंगी। जी बिजनेस को दिए एक इंटरव्यू में योगगुरु रामदेव ने बताया कि जिन कंपनियों का आईपीओ लॉन्च होने वाला है उनमें-पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि वेलनेस और पतंजलि मेडिसीन के अलावा पतंजलि लाइफस्टाइल भी शामिल हैं। ये कंपनियां अगले 5 साल के दौरान शेयर बाजार में लिस्टेड होंगी।

आपको बता दें कि रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद ने 2019 में रुचि सोया को एक समाधान प्रक्रिया के तहत 4,350 करोड़ रुपये में खरीद लिया गया था। यह कंपनी पहले से ही शेयर बाजार में लिस्टेड थी। इसी साल कंपनी का नाम बदलकर Patanjali Foods रखा गया है। 

52 वीक के हाई पर स्टॉक भाव: Patanjali Foods के स्टॉक की खरीदारी बरकरार रखी गयी है। इस वजह से स्टॉक का भाव 52 वीक के हाई पर पहुंच गया है। सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को स्टॉक की कीमत 1380.35 रुपये पर थी। कारोबार के दौरान स्टॉक का भाव 1400 रुपये तक गया था। वहीं, मार्केट कैपिटल भी 50 हजार करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गया था। 

 बीते दिनों एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग में विश्लेषक धीरज मिस्त्री, अभिजीत कुंडू और प्रियंका त्रिवेदी ने Patanjali Foods पर एक रिपोर्ट तैयार की थी। रिपोर्ट में कंपनी की तरक्की को लेकर भरोसा दिखाया था। इसके साथ ही BUY रेटिंग यानी खरीदने की सलाह दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *