POK पर राजनाथ सिंह बोले गिलगित-बाल्टिस्तान के बिना अधूरा है जम्मू-कश्मीर का विकास

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने POK को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दे दिया है। गुरुवार को राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर अत्याचार कर रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने POK को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दे दिया है। गुरुवार को राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर अत्याचार कर रहा है। जिसका परिणाम उसे भुगतना पड़ेगा। उन्होंने सीधा कहा कि गिलगित-बाल्टिस्तान तक पहुंचने के बाद ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का विकास सुनिश्चित हो पाएगा।

बता दे कि शौर्य दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने अभी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की विकास यात्रा शुरू की है। जब हम गिलगित-बाल्टिस्तान तक पहुंच जाएंगे तभी लक्ष्य पूरा होगा। श्रीनगर में आज के ही दिन 1947 में भारतीय वायुसेना ने लैंडिंग की थी। तब से इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाता है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि पाकिस्तान आम लोगों पर जो जुल्म कर रहा है, उसके परिणाम भी उसके सामने आएंगे। आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। पाकिस्तान आतंक का पनाहगाह बना हुआ है और वह भारत के खिलाफ इसका इस्तेमाल करता है। उन्होंने यह भी कहा कि 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ होने वाले भेदभाव को खत्म कर चुका है।

इसके अलावा भारत पाकिस्तान बंटवारे की बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि 1947 में विभाजन की कथा लिखी गई थी। अभी तक रक्त वाली स्याही सूखी थी और पाकिस्तान ने विश्वासघात करना शुरू कर दिया। पाकिस्तान ने अपना जो चरित्र दिखाया है उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

यह भी पड़े: धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने दुनिया के सामने किया खुलासा, कहा नन और पादरी भी देखते हैं पोर्न….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *