राजस्थान : स्कूल प्रिंसिपल पर लेडी टीचर्स ने लगाए गंभीर आरोप

0

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ महिला टीचर्स ने गंभीर आरोप लगााए हैं. इन टीचर्स का कहना है कि वह अश्लील भाषा का प्रयोग कर उनको जलील करता है. देर रात तक स्कूल में रुकने के लिए मजबूर करता है. यही नहीं अकेले में मिलने के लिए भी कहता है ।

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :- राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक स्कूल प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं । और स्कूल की महिला टीचर्स (Lady Teachers ) ने इसकी शिकायत सीधे वन मंत्री सुखराम विश्नोई से करी है । इन टीचर्स का आरोप है कि अधिकारी अश्लील भाषा (Obscene Language) का प्रयोग कर न केवल जलील करता है और बल्कि महिला टीचर्स को देर रात तक स्कूल में रुकने के लिए मजबूर करता है । और मामला सामने आने के बाद संभागीय आयुक्त इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार मामला बाड़मेर जिले के समदड़ी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से जुड़ा हुआ है । यहां के प्रधानाचार्य श्रवण कुमार जांगिड़ के खिलाफ महिला टीचर्स ने गंभीर आरोप लगाए हैं. लेडी टीचर्स ने हाल ही में जिला स्तरीय जनसुनवाई में मंत्री सुखराम विश्नोई के सामने अपनी पीड़ा रखी है । और उनका आरोप है कि स्कूल के प्रिंसिपल श्रवण कुमार जांगिड़ उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं । अश्लील शब्दों का इस्तेमाल कर जलील करते हैं ।

सेनेटरी पैड की रखवाली वाले शब्दों का उपयोग करता है
इतना ही नहीं लेडी टीचर्स ने ये आरोप भी जड़े कि उन्हें रात को को स्कूल बुलाया जाता है और वह अकेले में मिलने की बात भी करता है । और अगर दो एक टीचर्स साथ जाए तो एक को घर जाने के लिए भी बोलते हैं । और विरोध करने पर नौकरी खराब करने की धमकी भी दी जाती है । और ट्रांसफर करने के लिए भी धमकाया जाता है । और स्कूल में लड़कियां और लड़के दोनों पढ़ते हैं. लेकिन महिला टीचर्स को सभी के सामने सेनेटरी पैड की रखवाली वाले शब्दों का उपयोग करता है ।

रात को गांव के लोगों को बुलाकर पार्टी करते हैं । बालिकाओं और महिला शिक्षिकाओं को रात को स्कूल रुकने के लिए मजबूर करते हैं. इन टीचर्स का आरोप है कि प्रधानाचार्य इतने हल्के शब्दों का प्रयोग करते हैं कि उनको सुनकर किसी की भी नजरें शर्म से झुक जाती है । . पीड़ित टीचर्स का दावा है कि प्रधानाचार्य पहले जहां पर भी पद स्थापित रहे हैं वहां पर भी उनकी इसी तरीके की शिकायतें रही हैं ।

प्रिंसिपल का यह मामला चर्चा में बना हुआ है
टीचर्स की शिकायत के बाद संभागीय आयुक्त ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से जांच के आदेश भी दिए हैं । जिले में लेडी टीचर्स की ओर से इस तरीके से किसी प्रधानाचार्य के खिलाफ शिकायत पहली बार सामने आई है. बहरहाल पूरे मामले की जांच करी जा रही है । लेकिन शिकायत के बाद से यह मामला चर्चा में बना हुआ है ।

यह भी पढ़ें :- Budget 2023: सीनियर सिटीजन को क्या मिलेगी रेल किराए में छूट! उठने लगी है फिर से डिमांड

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *