राजस्थान : जैसलमेर में पाकिस्तन से आए हिंदू परिवारों के घरों को बुलडोजर से ढहाया गया

जैसलमेर में यूआईटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर से सटे अमरसागर ग्राम पंचायत के पास पाक विस्थापितों के घरों पर बुलडोजर चला दिया।

  News Jungal Desk : जैसलमेर में यूआईटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर से सटे अमरसागर ग्राम पंचायत के पास पाक विस्थापितों के घरों पर बुलडोजर चला दिया है । इस कार्रवाई में 40 घरों को जमींदोज कर दिया गया है । इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा है ।

कार्रवाई की सूचना पहले ही दी थी- यूआईटी

यूआईटी के अधिकारियों का कहना है कि पहले ही इन मकानों को अतिक्रमण के चलते चिन्हित कर दिया गया था और अतिक्रमण हटाने की सूचना भी दे दी गई थी। और इस कार्रवाई के बाद पाक विस्थापित कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और परिसर में धरना दे दिया है ।

सोचा था हमें यहां अपनों का प्यार मिलेगा- विस्थापित

वहीं इस पूरी कार्रवाई पर पाक विस्थापितों का कहना है कि हम यहां पाकिस्तान में परेशान होकर आए थे। और हमने सोचा था कि यहां हमे अपनो का प्यार मिलेगा। लेकिन यहां आने के बाद परेशानी के सिवा और हमें कुछ नहीं मिला है ।

एक तरफ जहां सुरक्षा एजेंसियां हमें शहर से 20 किमी. बाहर कहीं रहने की परमिशन नहीं देती है वहीं यदि हम शहर के पास ही कोई आशियाना बनाकर रहते हैं तो जिला प्रशासन उन पर कार्रवाई कर हमारे आशियाने हटा देती हैं।

सौतेला व्यवहार कर रहे अधिकारी

विस्थापितों ने अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे पास ही बने मकानों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। क्योंकि शायद वे इसी धरती पर जन्में हैं। इस कारण उन्हें तो रियायत मिल जाती है और हमारे साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। अब ऐसे में हम जाएं भी तो कहां जाएं। क्योंकि हम पाकिस्तान तो जीते जी तो नहीं जाएंगे।

Read also : मेरठ : जिन हाथों से किया मां-बाप का कत्ल उन्हीं हाथों से कातिल बेटे ने दी मुखाग्नि,हत्या का 24 घंटे में हुआ खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *