भारत-न्यूजीलैंड मैच पर बारिश का साया, टॉस में हो सकती है देरी

T20 World Cup 2022: कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले आज अंतिम तैयारी के लिए उतरेंगे. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वॉर्मअप मैच कुछ देर बाद शुरू होने वाला है ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : टीम इंडिया अपने अंतिम वॉर्मअप मैच में कुछ देर बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी और सुपर-12 के मैच से पहले यह दोनोंं ही टीमों का अंतिम मुकाबला होगा ऐसे में दोनों ही टीमें कोई कमी नहीं रखना चाहती है लेकिन मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है । कुछ देर पहले इसी मैदान पर पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान का मैच (PAK vs AFG) बारिश के कारण रद्द हो गया है भारत ने जहां अपने पहले वॉर्मअप मैच में मेजबान कंगारू टीम को मात दिया था दूसरी ओर कीवी टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 98 रन ही बना सकी थी । उसे नौ विकेट से करारी हार मिली थी ।

ब्रिस्‍बेन के मौसम की बात करें, तो शाम 6 से रात 11 बजे के बीच बारिश की संभावना है और ऐसे में मैच में खलल पड़ना तय है । ऐसे में अगर मैच हुआ, तो भी पूरे 20 ओवर का खेल होना मुश्किल होगा कीवी टीम के बल्‍लेबाजों को मैच का बेसब्री से इंतजार है । और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 बल्‍लेबाजों को छोड़कर कोई भी 15 रन के स्‍कोर तक नहीं पहुंच सका है । दूसरी ओर रोहित, कोहली, हर्षल पटेल और मोहम्‍मद शमी भी 23 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले लय हासिल करना चाहेंगे और शमी ने 3 विकेट जरूर लिए थे । लेकिन वे काफी समय से मैच नहीं खेले है ।

गेंदबाजों को मिला तैयारी का मौका
पाकिस्‍तान के गेंदबाजों को अफगानिस्‍तान के खिलाफ तैयारी का मौका मिला है और शाहीन अफरीदी ने 3 महीने बाद वापसी करते हुए नई गेंद से 2 विकेट लिए और हारिस रऊफ ने भी 2 विकेट झटका. हालांक‍ि नसीम शाह और मोहम्‍मद वसीम महंगे रहे है । नसीम ने 4 ओवर में 38 रन दिए तो वसीम ने 3 ओवर में 27 रन लुटाए है और शादाब खान और मोहम्‍मद नवाज को एक-एक विकेट मिला है ।

भारत की बात करें, तो मोहम्‍मद शमी ने लगभग 3 महीने बाद कोई मैच खेला था । उन्‍होंने एक ही ओवर में 3 वि‍केट लेकर बेहतरीन वापसी करी थी । हालांक‍ि तेज गेंदबाज हर्षल पटेल अब तक लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं ।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन ।
न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), लॉकी फर्ग्युसन, डेवॉन कॉनवे, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, मार्क चैपमेन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स ।

यह भी पढ़े : रूस आपदा में चीन का अवसर घटिया सेमीकंडक्टर बेचकर कर रहा कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *