पुलिस की स्वाट टीम ने रविवार को पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री

न्यूज जगंल डेस्क कानपुर कानपुर पुलिस की स्वाट टीम ने रविवार को अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी है। यह फैक्ट्री ऑन डिमांड असलहा बनाती है। यहां बनाए जा रहे असलहों को विधानसभा चुनाव में खपाने की तैयारी थी। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब असलहों की डिमांड करने वाले और असलहा तस्करों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

कानपुर आउटर के SP अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि महाराजपुर के महोली गांव में यह फैक्ट्री चल रही थी। इसे रायबरेली निवासी शिवम कुमार मिश्रा किराए का मकान लेकर चला रहा था। फैक्ट्री से 13 तैयार असलहे और अधबने कई हथियार बरामद हुए हैं। साथ ही तमंचा बनाने में इस्तेमाल होने वाले कई औजार भी मिले हैं।

उन्नाव में भी फैक्ट्री लगाने का था प्लान

शिवम ने पुलिस को बताया कि कानपुर के साथ ही आसपास के जिलों में ऑन डिमांड अवैध असलहा सप्लाई कर रहा था। विधानसभा चुनाव में इन असलहों का इस्तेमाल होना था। शिवम ने बताया कि उसका एक साथी इस काम को काफी समय से कर रहा है। उसी के पास अवैध शस्त्रों की मांग उन्नाव से आई थी। डिमांड पूरी करने के लिए ये लोग हथियार बना रहे थे। उसने बताया कि वह लोग उन्नाव में भी फैक्ट्री लगाकर असलहा बनाने का काम शुरू करने जा रहे थे।

ये भी देखे दिल्ली के 4 बड़े अस्पतालों को बनाया गया कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का डेडिकेटेड सेंटर

एसपी आउटर ने बताया कि शिवम मिश्रा ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले अचानक असलहों की डिमांड बढ़ गई है। इसके चलते उसकी फैक्ट्री में 24 घंटे तमंचे समेत अन्य असलहे तैयार किए जा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *