PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, I-N-D-I-A को जोड़ा ईस्ट इंडिया कंपनी से..

26 विपक्षी दलों ने मिलकर ‘I-N-D-I-A’ नाम से एक नया गठजोड़ बनाया है. ये दल अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ लड़ने वाले हैं. पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में विरोधी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि विपक्ष ने भी मन बना लिया है कि वो लंबे समय तक विपक्ष में रहेंगे.

News Jungal Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 विपक्षी दलों के संयुक्त गठजोड़ ‘I-N-D-I-A’ को लेकर जमकर हमला बोला है. भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ईस्‍ट इंडिया कंपनी जब भारत में आई थी तो उसके नाम में भी इंडिया शब्‍द था. इसी तरह इंडियन मुजाहिदीन के नाम में भी इंडिया शब्द आता है. केवल नाम में इंडिया रख लेने से कुछ नहीं होता.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहीं नहीं रुके. उन्‍होंने आगे कहा, ‘विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन हो चुका है. उनके पास कोई विजन नहीं है. हम अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को मिलकर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. मौजूदा समय का विपक्ष हताश हो चुका है और लगता है कि उसने मन बना लिया है कि उन्‍हें विपक्ष में ही रहना है.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के सांसदों को सलाह दी है कि वो अपने काम पर अपना फोकस करें. विपक्षी दलों का काम केवल विरोध करना ही है. उन्‍हें ऐसा करने दें.

2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष ने बनाया गठबंधन
बता दें कि बीते दिनों बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक के दौरान सभी ने एकजुट होकर 2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA रखा गया है, जिसकी फुल फॉर्म इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्‍लूसिव अलायंस है. यह अब तक कांग्रेस के नेतृत्‍व में चले आ रहे यूपीए गठजोड़ से पूरी तरह अलग है. देश में कमजोर पड़ रही कांग्रेस पार्टी अब छोटे विपक्षी दलों को बराबरी का दर्जा देते हुए उनके साथ गठबंधन करने के लिए मजबूर है. यही वजह है कि बीजेपी इसे मजबूरी का गठबंधन बता रही है.

Read also: Himachal Weather: हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *