Himachal Weather: हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही…

0

Himachal Weather: कुल्लू जिले (Kullu District) के गड़सा घाटी के पंचनाला में बादल फट गया है। बादल फटने से पांच मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि 15 मकानों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। पुल (Bridge) भी बह गए हैं।

News Jungal Desk :– Himachal Pradesh के कुल्लू जिले (Kullu District) की गड़सा घाटी में मंगलवार अल सुबह करीब 4:00 बजे बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने से पंचानाला और हुरला नाला में बाढ़ आ गई। इससे 5 मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि 15 को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है।

तीन पुल भी बाढ़ में बह गए हैं। इसके साथ ही भुंतर-गड़सा मनियार सड़क मार्ग भी कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हुई है। सरकारी व निजी भूमि को नुकसान के साथ ही कुछ मवेशी भी बह गए हैं। प्रशासन (Administration) की ओर से नायब तहसीलदार भुंतर मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

पारली पंचायत से गड़सा तक घरों को छोड़कर भागे लोग
गड़सा घाटी (Gadsa Valley) में बादल फटने के बाद हुरला और पंचानाला में आई बाढ़ के बाद लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। नालों में बाढ़ आने के बाद लोगों में अफरातफरी मच गई। हालांकि, बादल फटने की घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। पिछले 16 दिनों में कुल्लू जिले (Kullu District) में 12 से अधिक बादल फटने की घटनाओं से पर्यावरणविद व स्थानीय लोग चितिंत हो गए हैं। 

Read also : रणवीर- आलिया ने रिलीज से पहले तोड़ा रिकॉर्ड, फिल्म ने कमा डाले इतने करोड़

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed