पीएम मोदी को मिला फिजी का सर्वोच्च सम्मान, Fiji के PM ने किया सम्मानित

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिजी के पीएम सित्वनी राबुका की ओर से फिजी के सर्वोच्च सम्मान ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी’ से सम्मानित किया गया है

News Jungal Desk : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिजी के पीएम सित्वनी राबुका की ओर से फिजी के सर्वोच्च सम्मान ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी’ से सम्मानित किया गया है। आप को बता दें कि आज तक गिने-चुने गैर-फिजी लोगों को ही यह सम्मान मिला है। और इसके अलावा पीएम मोदी को रिपब्लिक ऑफ़ पलाऊ ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया गया है ।

सम्मान पाने के बाद पीएम मोदी ने बोला कि ये सम्मान सिर्फ मेरा नहीं बल्कि 140 करोड़ भारतीयों का है । और सदियों पुराने भारत-फिजी संबंधों का है। और विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर बोला कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के लोगों और फिजी-भारतीय समुदाय की पीढ़ियों को सम्मान समर्पित किया है । जिन्होंने दोनों देशों के बीच विशेष और स्थायी बंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

आप को बता दें कि पीएम मोदी ने पापुआ न्यू गिनी में फोरम फॉर इंडिया-पैसिफिक आइलैंड्स कोऑपरेशन (FIPIC) शिखर सम्मेलन के मौके पर फिजी के प्रधानमंत्री राबुका से भी मुलाकात करी थी।

प्रधानमंत्री ने बोला कि , “फिजी के पीएम @slrabuka से मिलकर खुशी हुई। हमने विभिन्न विषयों पर शानदार बातचीत करी । भारत और फिजी के बीच संबंध समय की कसौटी पर खरे उतरे हैं। और हम आने वाले वर्षों में इसे और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की आशा करते हैं।”

पापुआ न्यू गिनी ने भी देश के सर्वोच्च सम्मान से किया सम्मानित

बता दें कि पापुआ न्यू गिनी ने भी पीएम मोदी को अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किया है। प्रशांत द्वीप देशों की एकता और ग्लोबल साउथ की अगुवाई करने के लिए पीएम मोदी को ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ लोगोहू’ से सम्मानित किया।

यह भी पढे : इन जिलों में कल से बारिश के आसार,मौसम विभाग की चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *