राज्यसभा में शिवसेना को झटके के बाद PM मोदी संग मंच साझा करेंगे उद्धव ठाकरे

0

25 अप्रैल को ठाकरे मुंबई में उस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे, जहां मोदी को पहले लता मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इस दिन सीएम ने 83 वर्षीय चंद्रभागा शिंदे से मिलने का फैसला किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को महाराष्ट्र में होंगे, जहां वह अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  पीएम मोदी का आईएनएस शिकारा में स्वागत करेंगे और उनके साथ कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम का दौरा भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी गठबंधन के बीच बढ़ी राजनीतिक शत्रुता के बीच हो रहा है।

25 अप्रैल को ठाकरे मुंबई में उस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे, जहां प्रधानमंत्री मोदी को पहले लता मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इस दिन मुख्यमंत्री ने 83 वर्षीय चंद्रभागा शिंदे से मिलने का फैसला किया, जो हनुमान चालीसा विवाद में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खिलाफ शिवसेना के विरोध का एक चेहरा बन गए थे। राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने टिप्पणी की थी कि यह भाजपा को ठाकरे का संदेश था कि शिवसेना प्रदर्शन में भाजपा से पीछे नहीं रहेगी।

शिवसेना और बीजेपी के बीच इन दिनों खींचतान तेज 
राज्यसभा चुनाव के दौरान भी पूर्व सहयोगी शिवसेना और बीजेपी के बीच खींचतान तेज हो गई थी। शिवसेना सांसद संजय राउत ऊपरी सदन के लिए फिर से चुने गए, लेकिन एक अन्य उम्मीदवार संजय पवार जीत दर्ज नहीं कर सके। राउत ने चुनाव आयोग पर भगवा पार्टी का पक्ष लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “चुनाव आयोग ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया। हमने दो वोटों का विरोध किया लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। चुनाव आयोग ने उनका पक्ष लिया।”

पीएम मोदी की महाराष्ट्र में आज ये कार्यक्रम
महाराष्ट्र की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मदोई मुंबई में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन करेंगे। क्रांतिकारी गैलरी को महाराष्ट्र के सैनिकों और क्रांतिकारियों की स्मरण में बनाया गया है। यह इस प्रकार का पहला संग्रहालय है। इसके अलावा मोदी पुणे में जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का भी उद्घाटन करने वाले हैं। इन कार्यक्रमों के दौरान महाराष्ट्र सरकार के कई मंत्री और सभी दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे। एक लंबे अरसे के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ दिखेंगे।

यह भी पढ़ें : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक ने एफडी की दरों में किया बदलाव

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed