Omicron ने दिल्ली में मचाई खलबली, सामने आए दो नए मरीज, 24 पहुंची तादाद

0

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 24 मरीजों में से 12 को डिस्चार्ज किया जा चुका है और 12 का इलाज चल रहा है. 

 न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के दो नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब Omicron से संक्रमित लोगों की संख्या 24 हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है. विभाग ने बताया कि 24 मरीजों में से 12 को डिस्चार्ज किया जा चुका है और 12 का इलाज चल रहा है. भारत में अब तक 150 से ज्यादा मामले ओमिक्रोन के आ चुके हैं.

देश के बाकी राज्यों में भी ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कर्नाटक में जहां 19 ओमिक्रोन के मामले हैं, तो वहीं कर्नाटक में 20 मरीज पीड़ित हैं. गुजरात में 15, यूपी में 2, केरल में 11 मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हैं. तमिलनाडु में एक, राजस्थान में 19, आंध्र प्रदेश, प.बंगाल और चंडीगढ़ में एक-एक शख्स ओमिक्रोन वेरिएंट से पीड़ित है.

ये भी पढ़ें : Omicron पर बोले AIIMS डायरेक्टर, “हालातों का सामना करने के लिए तैयार रहे देश”

वहीं देश में ओमिक्रोन केस बढ़कर 150 के पार पहुंच गए हैं. आंकड़ों के बढ़ने के साथ ही दिल्ली में कोविड बेडों और अलग अस्पतालों की तैयारी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के आज 6 और मामले सामने आए हैं. नए ओमिक्रोन मामलों के बाद देश में कुल मामले बढ़कर रविवार को 157 हो गए. मुंबई में 31 दिसंबर तक धारा 144 लगा दी गई है ताकि भीड़भाड़ न हों और लोग ओमिक्रोन से सुरक्षित रहें. मुंबई में 19 दिसंबर तक ओमिक्रोन के 18 केस आ चुके हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *