आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान, अब अफगानी बुर्का पहनकर मांग रहे भीख

मामले के मुताबिक पाकिस्तान के अफगान बाहुल्य इलाके में अफगानी बुर्का पहने हुए एक महिला सड़क पर भीख मांगती हुई नजर आई, जिसके बाद लोगों ने उसकी मदद करनी शुरू की. लेकिन थोड़ी देर बाद ही एक अफगानी नागरिक को शक हो गया

News jungal desk :- आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की हालात और बदतर होती जा रही है । और जिसका असरा वहां के महिलाओं की जीवनशैली पर भी नजर आने लगा है । सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी महिला का एक वीडियो वायरल हो रहा है । जिसमें वो अफगानी बुर्का पहनकर भीख मांग रही है । और दरअसल, पाकिस्तान में यदि कोई अफगानी महिला अपने देश की वेशभूषा पहन कर भी मांगती है तो अफगानी इलाकों में उनकी ज्यादा से ज्यादा मदद की जाती है । और ऐसा बेहद कम ही देखा गया है कि जब अफगानी महिला भीख मांगती हुई नजर आई हो ।

बड़ा तथ्य है कि पाकिस्तान में पंजाबी महिलाओं की स्थिति बेहद मजबूत मानी जाती थी. लेकिन अब पंजाबी पाकिस्तानी महिलाएं ही अफगानी बुर्का पहनकर भीख मांगती हुई नजर आ रही हैं । और मामले के मुताबिक पाकिस्तान के अफगान बाहुल्य इलाके में अफगानी बुर्का पहने हुए एक महिला सड़क पर भीख मांगती हुई नजर आई है । जिसके बाद लोगों ने उसकी मदद करनी शुरू की है । लेकिन थोड़ी देर बाद ही एक अफगानी नागरिक को शक हो गया था ।

उसने बाकायदा वीडियो बनाकर उस महिला से सवाल-जवाब किया और थोड़ी देर में ही उसने यह जान लिया कि यह महिला अफगानी ना होकर पाकिस्तानी पंजाबी महिला है । अफगानी नागरिक ने महिला को बाकायदा कहा कि वह अफगानी बुर्का पहनकर भीख ना मांगे. क्योंकि इससे उनकी औरतों की बेइज्जती होती है और अफगानी महिलाएं जल्दी भीख नहीं मांगती है ।

अफगानी नागरिक ने बोला कि वह जान चुका है कि वह पंजाबी पाकिस्तानी महिला है लिहाजा वह अपना सामान उठाकर वहां से चली जाए और यदि वह वास्तव में अफगानी महिला है तो अपना बुर्का खोलकर दिखाएं कि वह अफगानी ही है । थोड़ी देर सवाल जवाब के बाद अफगानी बुर्का पहने महिला ने उसे जगह को छोड़ दिया था । जिससे स्पष्ट हो गया कि वह महिला वास्तव में पंजाबी पाकिस्तानी महिला थी ।

उक्त अफगानी नागरिक ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया है । जिसका पाकिस्तानी लोगों ने बेहद बुरा माना और उसके थोड़ी देर बाद ही पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की तरफ से कुछ फोटो सोशल मीडिया पर डाले गए है । जिनमें उन अफगानी नागरिकों को दिखाया गया था । जो पाकिस्तानी महिलाओं के कपड़े पहन कर पाकिस्तान में पकड़ी गई थीं. ।

पाकिस्तान की सुरक्षा बल भले ही इस वीडियो पर पर्दा डालते हुए नजर आए. । लेकिन अफगानी नागरिक द्वारा डाले गए वीडियो से यह तो स्पष्ट हो चुका है कि पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति बेहद खराब हो चुकी है और यहां तक की पंजाब प्रांत की अमीर कही जाने वाली महिलाओं को भी अब भीख मांगनी पड़ रही है और ज्यादा भीख के लालच में वेअफगानी बुर्का पहनकर भीख मांग रही हैं ।

यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी क्या पॉलिटिक्स में करेंगे एंट्री ? BJP नेताओं के साथ मुलाकात की तस्वीरें वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *