बिहार में आज विपक्ष की महाबैठक; केजरीवाल, ममता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी होंगे शामिल…

0

पिछले कई दिनों से सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की नीतीश कुमार की कोशिशें अब रंगलाती हुई दिख रही हैं। इसी संदर्भ में आज यानी शुक्रवार को 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कड़ी टक्कर देने के इरादे से भाजपा के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए सभी विपक्षी दलों के नेता आज पटना में बैठक करेंगे।

News Jungal Desk: 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने की रणनीति बनाने के लिए देश भर के विपक्षी दलों के नेताओं की आज पटना में महा बैठक होगी। कहा जा रहा है कि विपक्ष ने पटना को बैठक के लिए इसलिए चुना है क्योंकि ये शहर 1974 में जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति के आह्वान का प्रतिनिधित्व करता है जिसने इंदिरा गांधी की बहुमत सरकार को गिरा दिया था। इसी इरादे से एक बार फिर नीतीश कुमार ने भाजपा के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को बैठक के लिए बुलाया है।

बैठक की मेजबानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे, जिसका उद्देश्य भाजपा से मुकाबला करने के लिए एक संयुक्त विपक्षी मोर्चा बनाने के लिए आम सहमति बनाना है और सभी की सहमति से एक ऐसी रणनीति बनाना है जिससे भाजपा को आगामी लोकसभी चुनावों में कड़ी टक्कर मिल सके। गौरतलब है कि गुरुवार को ही कई नेता बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंच गए थे।

बैठक से पहले पटना पहुंचने वाले नेताओं में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती शामिल हैं। ये सभी नेतागण गुरूवार को ही पटना पहुंच गए थे।

परिवार की तरह एकजुट होकर लड़ेंगे-ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव से मिलना शानदार अनुभव था। वह एक सीनियर नेता हैं। दुर्भाग्य से वे इतने दिनों तक जेल में रहे और फिर लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती रहे। उन्हें देखकर अच्छा लगा। मैं अभी मुलाकात का विवरण साझा नहीं कर सकती हूं। मैं बस इतना कह सकता हूं कि हम यहां एक परिवार की तरह सामूहिक रूप से लड़ने के लिए आए हैं।’

भाजपा ने बैठक को लेकर कसा तंज

महाबैठक को लेकर विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपी सभी विपक्षी नेता अगले साल लोकसभा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के दौरान लौटने पर गिरफ्तारी के डर से एक साथ आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिस राजद के पास लोकसभा में एक भी सीट नहीं है, वह 303 सीटों वाली पार्टी को चुनौती कैसे दे सकती है।

Read also: Titanic का मलबा देखने गए सभी पांच अरबपतियों की मौत, ओसियन गेट ने बताया क्या हुआ

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *