भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 51 नए केस दर्ज किए गए, 2 की मौत

0

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 51 नए केस दर्ज किए गए हैं। जबकि इस दौरान 121 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य होने में कामयाब हुए हैं।

News Jungal Desk :- भारत में वैश्विक महामारी कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। और पिछले दिनों मौसम में बदलाव के कारण थोड़ी तेजी दर्ज की गई थी। लेकिन एकबार फिर इस पर काबू होता नजर आ रहा है। और पिछले कई दिनों से कोरोना के दैनिक मामले में लगातार गिरावट भी देखने को मिल रही है। और कल के मुकाबले आज भी देश में कोरोना के दैनिक मामले में गिरावट दर्ज की गई है।

24 घंटे में कोरोना के 51 नए केस आए

पिछले कुछ दिनों से देश में से कोरोना (Corona Update) के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। और कल के मुकाबले देश में आज भी कोरोना के दैनिक मामले में गिरावट तेजी दर्ज की गई है। और देश में आज कोरोना के 51 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से दो व्यक्ति की मौत की खबर है। और मौत का एक मामला दिल्ली तो दूसरा राजस्थान से समाने आया है। इससे पहले बुधवार को देश में कोरोना के 95 नए केस सामने आए थे। जबकि दो व्यक्ति की मौत हुई थी। इस तरह पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए दैनिक मामले में 44 की गिरावट दर्ज की गई है।

देश में आज बढ़े कोरोना के मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह (23 June 2023) जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 51 नए केस सामने आए। और इस दौरान कोरोना संक्रमण (Corona Update) की वजह से 2 व्यक्ति की मौत की खबर आई है। वहीं इस दौरान देश में 121 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे, यानी स्वस्थ्य हुए। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1,784 से घटकर 1,712 रह गई है। इस तरह पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 72 की कमी दर्ज की गई है।

देश में कोरोना संक्रितों की संख्या 4,49,93,817 हुई 

इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 49 लाख 93 हजार 817 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 4 करोड़ 44 लाख 60 हजार 203 हो गया है। वहीं देश में अब तक कुल 5 लाख 31 हजार 902 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ चुके हैं।

Read also : जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की बड़ी साजिश नाकाम, 4 आतंकियों को सेना ने किया ढेर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed