Sawan 2023: सावन मास के छठे सोमवार में शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव, जलाभिषेक के लिए लगी भक्तों की लाइन…

महादेव झारखंडी मंदिर व मुक्तेश्वरनाथ मंदिर सहित लगभग सभी शिव मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ ने पूरे जोश के साथ भगवान शिव की अराधना की । श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ को भांग धतूरा, बेलपत्र, श्वेत मदार पुष्प,गन्ना आदि अर्पित करने के बाद दूध या जल से अभिषेक किया।

News jungal desk: सावन मास के छठे सोमवार पर महानगर के सभी शिवालयों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और पूरे जोश के साथ भगवान शिव का जलाभिषेक व पूजन-अर्चन कर उन्हें प्रसन्न किया। पूरे दिन मंदिरो में हर-हर महादेव, बम-बम भोले के जयघोष भी गूंजते रहे।

सोमवार को ब्रह्म मुहूर्त में शिवालयों के बाहर भक्तों की कतार लगने लगी थी। सुबह 4 बजे पुजारियों ने भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने के बाद शिवालयों के कपाट भक्तों के लिए खोल दिए। इसके बाद पूरे दिन श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ का जलाभिषेक किया।महादेव झारखंडी मंदिरमुक्तेश्वरनाथ मंदिर सहित लगभग सभी शिव मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भारी मात्रा में भीड थी। श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ को भांग धतूरा, बेलपत्र, श्वेत मदार पुष्प,गन्ना आदि अर्पित करने के बाद दूध या जल से अभिषेक किया।

कूड़घाट स्थित महादेव झारखंडी मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष शिवपूजन तिवारी ने बताया कि करीब 25 से 30 हजार श्रद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक किया। यही हाल राजघाट स्थित मुक्तेश्वरनाथ शिव मंदिर का भी रहा। मंदिर के पुजारी रमानंद के अनुसार यहां करीब 15 से 20 हजार श्रद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक किया।

इसके अलावा अंधियारी बाग स्थित मानसरोवर शिव मंदिर, जाफरा बाजार स्थित शिवाला, मेडिकल कॉलेज रोड स्थित शिव मंदिर, मोहद्दीपुर गोपाल मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भी जमकर भीड़ रही।

Read aslo: महाराष्ट्र की सियासत में फिर ट्विस्ट? काफिला छोड़कर अजित पवार ने चाचा के साथ की सीक्रेट मीटिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *