NEET परीक्षा में 2 बार फेल हुए छात्र ने की खुदकुशी,अंतिम संस्कार के बाद पिता ने भी कर ली आत्महत्या

0

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक युवक ने अपने बेटे की मौत के बाद की खुदकुशी । बेटे ने भी सुसाइड कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया था । दरअसल, दो बार नीट की परीक्षा में असफल होने से किशोर दुखी था और उसने अपने कमरे में खुदकुशी कर ली ।

News Jungal Desk : तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है । जहां एक शख्स ने अपने किशोर बेटे का अंतिम संस्कार करने के बाद खुदकुशी कर लिया है । किशोर पिछले दो वर्षों से बार-बार नीट की परीक्षा में असफल होने के चलते आत्महत्या कर लिया है । इसके बाद उसके पिता फोटोग्राफर सेल्वासेकर ने उसका अंतिम संस्कार किया और फिर रविवार को तमिलनाडु के चेन्नई के क्रोमपेट इलाके में अपने परिवार के घर पर फांसी लगा लिया है ।

19 वर्षीय एस जेगादेश्वरन ने 2022 में बारहवीं कक्षा पूरी की थी । तब से, वह दो बार नीट की परीक्षा दे चुका था । लेकिन वह दोनों बार असफल हो गया था . जेगादेश्वरन ने कथित तौर पर शनिवार दोपहर को जब घर पर अकेले था तो उसने खुदकुशी कर ली. इस दौरान जेगादेश्वरन के पिता सेल्वसेकर लगातार फोन कर रहे थे । लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था । इसके बाद उन्होंने अपने घरेलू सहायक से कमरे में जाकर देखने को बोला ।

इसके बाद जब घरेलू सहायक कमरे में गया तो उसने पाया कि जेगादेश्वरन ने खुदकुशी कर ली है । और इस दौरान घरेलू सहायक ने पड़ोसियों को घटना की सूचना दिया है फिर आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया था । जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया जेगादेश्वरन के माता-पिता ने बताया था कि उनके लड़के ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि वह दो बार परीक्षा पास न कर पाने से निराश था । और वहीं अपने बेटे का गम बर्दाश्त नहीं कर पाने के कारण सेल्वसेकर ने रविवार को अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया था ।

वहीं इस घटना को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने जेगदीश्वरन और उनके पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा, “मुझे यह जानकर झटका लगा कि क्रोमपेट के जेगडीश्वरन, जो NEET के इच्छुक थे, उन्होंने आत्महत्या कर ली. जब मैं सोच रहा था कि उसके माता-पिता को कैसे सांत्वना दूं, तो अगले दिन उसके पिता सेल्वासेकर ने भी आत्महत्या कर ली.” उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि जेगादीश्वरन के परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों को कैसे सांत्वना दूं. यह भयानक है कि एक प्रतिभाशाली छात्र जिसने डॉक्टर बनने का सपना देखा था, वह अब NEET आत्महत्याओं की सूची में शामिल हो गया है ।

Read also : दिल्लीवालो! 15 अगस्त पर ये सड़कें रहेंगी बंद, जाम से बचना है तो पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *