PM Narendra Modi के जन्मदिन पर आइये जानते है उनसे जुडी कुछ अनकही बाते…

आज यानी 17 सितंबर को देश के PM Narendra Modi अपना जन्मदिन मन रहे है। आज वो पुरे 72 साल के हो गए हैं। उनके राजनीतिक जीवन के बारे में तो लोग लगभग सारी बातें…

न्यूज जंगल डेस्क: आज यानी 17 सितंबर को देश के PM Narendra Modi अपना जन्मदिन मन रहे है। आज वो पुरे 72 साल के हो गए हैं। उनके राजनीतिक जीवन के बारे में तो लोग लगभग सारी बातें जानते ही होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस अपने बिजी शेड्यूल से समय मिलने पर पीएम मोदी क्या फिल्में व गानें सुनते हैं? इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि भले ही अब उन्हें समय नहीं मिलता, लेकिन पहले वो कभी-कभी गुनगुना लिया करते थे और मूवी भी देख लिया करते थे। तो आइये हम आपको बताते हैं इसी से जुड़ी कुछ बाते…

जब PM Modi पूछा गया कि क्या वो फिल्में देखते हैं? इस पर उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्में देखने का ज्यादा मौका नहीं मिलता है। जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब एक बार अमिताभ बच्चन आए थे और उन्होंने उनकी फिल्म ‘पा’ देखने की गुजारिश की थी। तब अनुपम खेर की आतंकवाद पर बनी फिल्म, ‘ए वेडनेसडे’ देखी थी।

PM नरेंद्र मोदी देश को संभालने का काम तो बखूबी करते ही हैं, लेकिन वो एंटरटेनमेंट की दुनिया में भी दिलचस्पी रखते हैं। उन्होंने एक बार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और सिक्किम में बच्चों के साथ बातचीत की थी। जब बच्चों ने उनसे उनकी फेवरेट मूवी को लेकर सवाल पूछा था, तो पीएम मोदी ने बताया था कि देव आनंद साहब की फिल्म ‘गाइड’ उनकी ऑलटाइम फेवरेट मूवी है। इतना ही नहीं, PM मोदी फिल्मी गानें भी सुनते हैं, जिसके बारे में उन्होंने खुद बताया था।

इसके अलावा जब प्रधानमंत्री से पूछा गया कि उनका पसंदीदा गाना कौन-सा है, तो उन्होंने बिना कुछ सोचे जवाब दिया ‘ओ पवन वेग से उड़ने वाले घोड़े’। यह गाना साल 1961 में आई फिल्म ‘जय चित्तौड़’ का है, जिसे भरत व्यास ने लिखा था और स्वरकोकिला लता मंगेशकर जी ने गाया था। इसके साथ ही मोदी जी को एक और गाना पसंद है। ये फिल्म ‘भाभी की चूड़ियां’ का गाना है, ‘ज्योति कलश छलके’ है।

यह भी पढ़ेKRK: अगर मुझे जेल में नहीं डाला तो जरूर करूंगा फिल्म Vikram Vedha का रिव्यु…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *