एल्विश यादव से नोएडा पुलिस ने तीन घंटे तक पूछताछ की,जाने क्या-क्या पूछा गया ?

रेव पार्टी मामले में आरोपी एल्विश यादव नोएडा पुलिस के सामने पेश हुआ था । एल्विश यादव मीडिया से बचने के लिए गुपचुप तरीके से पुलिस स्टेशन पहुंचा था । और एल्विश यादव से सेक्टर-20 थाने में तकरीबन 3 घंटे तक पूछताछ चली है । हालांकि, पुलिस ने एल्विश यादव से क्या-क्या सवाल किए है । इसकी डिटेल सामने नहीं आई है ।

News jungal desk : नोएडा में ड्रग्स और विदेशियों लड़कियों के साथ रेव पार्टी कराने के आरोपी फेमस यूट्यूबर और बिगबॉस ओटीटी विनर एल्विश यादव को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है । और नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव से देर रात पूछताछ की है । बताया जा रहा है कि पुलिस ने एल्विश यादव को पुलिस स्टेशन में बिठाकर करीब 3 घंटे तक पूछताछ की और इस दौरान कई सवालों की बौछारें की. है । आप को बता दें कि नोएडा में रेव पार्टी करने और उसमें विदेशी लड़कियों को बुलाने और नशे के लिए जहरीले सांपों के जहर का इस्तेमाल करने के मामले में एल्विश यादव समेत छह नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ सेक्टर-49 थाने में केस दर्ज किया गया है ।

सूत्रों ने जानकारी दी कि मंगलवार देर रात तरीके से एल्विश यादव नोएडा पुलिस के सामने पेश हुआ था. एल्विश यादव मीडिया से बचने के लिए गुपचुप तरीके से पुलिस स्टेशन पहुंचा था. एल्विश यादव से सेक्टर-20 थाने में तकरीबन 3 घंटे तक पूछताछ चली और इसके बाद एल्विश को पुलिस ने जाने की इजाजत दे दी. हालांकि, पुलिस ने एल्विश यादव से क्या-क्या सवाल किए, इसकी डिटेल सामने नहीं आई है. पुलिस की मानें तो एल्विश यादव से आज फिर पूछताछ हो सकती है. बता दें कि नोएडा पुलिस की ओर से रेव पार्टी मामले में जारी जांच में शामिल होने के लिए एल्विश यादव को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 के तहत नोटिस भेजा गया था.

एल्विश से क्या-क्या सवाल पूछे गए
नोएडा पुलिस के मुताबिक, एल्विश यादव से देर रात बेसिक सवालों पूछे गए थे । और एल्विश यादव ने नोएडा पुलिस को अपने और अपनी टीम के साथ ही उन इवेंट्स की जानकारी दी है जिन्हें वो करता रहा है । पुलिस ने एल्विश को पूछताछ के लिए उसकी अब तक की गई सभी पार्टियों और उनमें आए लोगों, उन पार्टियों के फोटो-वीडियो का ब्यौरा मांगा है. इतना ही नहीं, पुलिस ने एल्विश यादव के सोशल मीडिया अकाउंट की भी जानकारी मांगी है. उसके मोबाइल फोन के कॉन्टैक्ट और डिटेल्स को खंगाला जाएगा. एलविश यादव से अब तक गिरफ्तार 5 सपेरों से संबंधित भी सवाल पूछे गए. इसके साथ ही एल्विश और गिरफ्तार आरोपियों के आपसी संबंधों के जो आरोप लगाए गए हैं, उन से जुड़े सवाल पूछे गए थे. आरोपी राहुल और एल्विश यादव के संबंध किस तरह के हैं, क्या दोनों एक दूसरे को जानते हैं, ये भी पूछ गया है ।

आप को बता दें कि नोएडा पुलिस ने मंगलवार को ‘यूट्यूबर’ एल्विश यादव को नोटिस भेजकर ‘रेव पार्टियों’ में सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल की जांच में शामिल होने के लिए कहा था. पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन नवंबर को पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था और वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के प्रावधानों के तहत दर्ज मामले में यादव की कथित भूमिका की जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार पार्टी के आयोजन स्थल एक बैंक्वेट हॉल से पांच कोबरा समेत नौ सांप बरामद किए गए थे जबकि सांप का 20 मिलीलीटर संदिग्ध जहर भी जब्त किया गया था ।

नोएडा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां पुष्टि की कि मामले में जारी जांच में शामिल होने के लिए यादव को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 के तहत नोटिस भेजा गया है. अधिकारी ने नाम सार्वजनिक नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा कि हमने मामले में उन पांच आरोपियों की पुलिस हिरासत भी मांगी है, जिन्हें पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने सोमवार को कहा था कि स्थानीय सेक्टर 49 थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसके प्रभारी उप-निरीक्षक को हटा दिया गया है. यह मामला नोएडा के दूसरे थाने में स्थानांतरित कर दिया गया है. यादव (26) ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है और पुलिस जांच में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त की है ।

दरअसल, यह मामला पशु अधिकार समूह पीएफए (पीपुल्स फॉर एनिमल्स) के एक अधिकारी गौरव गुप्ता की शिकायत पर दर्ज किया गया था. पीएफए की अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता मेनका गांधी ने एल्विश यादव पर अवैध रूप से सांप का जहर बेचने में शामिल होने का आरोप लगाया है और तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है. चार नवंबर को राजस्थान के कोटा में पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ देर के लिए यादव को रोका था, जब वह अपने दोस्तों के साथ कार में यात्रा कर रहे थे. हालांकि जल्द ही उन्हें छोड़ दिया गया था.

ये भी पढ़ें :- आज फिर मध्यप्रदेश आ रहे पीएम मोदी, इन जिलों में जनसभा को करेंगे संबोधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *