Hindenberg report: पीएम ने 609 से 2 नंबर पर पहुंचाया गौतम अडानी को, राहुल गांधी के मोदी पर तीखे वार

0

Hindenberg report: गौतम अडानी को लेकर आज संसद में राहुल गांधी ने कई तीखे सवाल दागे है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गौतम अडानी के संबंधों को लेकर भी कई सवाल किए। उन्होंने पूछा कि अमीरों की लिस्ट में साल 2014 में 609 वें नंबर पर रहने वाले गौतम अडानी दूसरे नंबर पर जल्दी कैसे पहुंच गए।

News Jungal Political desk: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में केंद्र सरकार पर गौतम अडानी को लेकर कई तीखे वार किए। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर गौतम अडानी के साथ संबंधों को लेकर भी सवाल उठाए। राहुल गांधी ने पीएम मोदी और गौतम अडानी की तस्वीर साझा करते हुए ताबड़तोड़ सवाल दागे। राहुल गांधी ने गौतम अडानी की कंपनी अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर कई सारे सवाल किए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के जादू से गौतम अडानी ने अरबपतियों की लिस्ट में 609 नंबर से अचानक ही 2 नंबर पर पहुंच गए। राहुल के सवालों की लिस्ट बहुत लंबी थी। उन्होंने सवाल किया कि अडानी की सफलता के पीछे किसका हाथ है। उन्होंने पूछा कि अडानी और पीएम मोदी के बीच में क्या संबंध है?

राहुल गांधी के तीखे सवाल

संसद के बजट सत्र के छठें दिन राहुल गांधी ने गौतम अडानी को लेकर संसद में प्रधानमंत्री से कई सवाल किए। राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि यात्रा के दौरान एक ही नाम सुनने को मिल रहा था। लोग मुझसे सवाल पूछ रहे थे कि मुझे भी अडानी की तरह स्टार्टअप शुरू करना है। अडानी तो हर सेक्टर में फैले हैं, जहां हाथ डालते हैं, वहीं सफल हो जाते है। राहुल गांधी के सवालों की लिस्ट काफी लंबी थी। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि जो अडानी साल 2014 में 609वें लिस्ट पर थे और अचानक वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए। राहुल ने प्रधानमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर वो कौन सा जादू था, जिसने अडानी को दो नंबर पर पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि पहले अडानी के हवाई जहाज में पीएम जाते थे और अब तो अडानी पीएम के जहाज में जाते हैं। उन्होंने पूछा कि पीएम बताए कि वो विदेश दौरे पर कितनी बार अडानी के साथ गए हैं।

वो बताए जहां प्रधावमंत्री गए, वहां कितने देशों में अडानी को कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं। उन्होंने पूछा कि अडानी के मामले की जांच क्यों नहीं होती है। राहुल गांधी ने सवाल किया कि पीएम के विदेशी दौरे के बाद अडानी को वहां डील मिलती चली गई। जब पीएम ऑस्ट्रेलिया गए, उसके बाद एसबीआई ने गौतम अडानी को तुरंत लोन दे दिया। बंग्लादेश गए तो वहां 25 साल का कॉन्ट्रैक्ट तुरंत ही अडानी को मिल गया। LIC को लेकर भी राहुल गांधी ने सवाल किए। राहुल ने पूछा कि बैंकों ने हजारों करोड़ अडानी को दे दिया। एसबीआई, पीएनबी जैसे बैंकों ने अडानी को लोन बांटे। एलआईसी का पैसा भी अडानी को दे दिया गया है।

Read also: क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर लाखों की ठगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed