जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर बवाल के बाद नीतीश कुमार ने मांगी माफी,BJP ने की इस्तीफे की मांग

इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण वाले अपने बयान के लिए माफी मांगी है. नीतीश कुमार ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़ कर माफी मांगता हूं.

News jungal desk :– इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है । और जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण वाले अपने बयान के लिए माफी मांगी है । और नीतीश कुमार ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए बोला कि अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़ कर माफी मांगता हूं । और मैंने किसी को ठेस पहुंचाने के लिए यह बयान नहीं दिया था । और मेरी बात से किसी को दुख हुआ उसके लिए माफी मांगता हूं । और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा के अंदर कहा कि मैं अपने बयान की निंदा करता हूं ।

नीतीश कुमार ने बोला कि मेरी बात से अगर लोगों को दुख हुआ है तो मैं अपनी बात वापस लेता हूं । और मेरा उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था । और मेरी कोशिश प्रजनन दर में कमी को लेकर समझाना था । और मैंने हमेशा महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है । मैं महिलाओं का काफी सम्मान करता हूं । और मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया है ।

वहीं इससे पहले नीतीश कुमार बुधवार को जैसे ही विधानसभा पहुंचे बीजेपी महिला विधायको ने सीएम को घेर लिया और विधानसभा के अंदर नहीं जाने दिया है । औऱ सीएम नीतीश सुरक्षा घेरे में बाहर निकल गए और विधानपरिषद की तरफ चले गए थे । हालांकि बात में सीएम नीतीश कुमार सदन के पहुंचे लेकिन बीजेपी विधायक सदन के अंदर भी विरोध जताते रहे है । इस दौरान नीतीश कुमार ने सदन के अंदर भी अपने बयान के लिए माफी मांगी है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को तकलीफ हुई है तो मैं अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं. मैं अपने बयान की निंदा करता हूं ।

आप को बता दें, जनसंख्या नियंत्रण और महिला-पुरुष संबंध को लेकर दिये गए नीतीश कुमार के बयान पर लेकर मंगलवार से ही लगातार हंगामा हो रहा है । और उन्होंने बिहार विधानसभा में जातीय गणना पर बोलते समय आबादी के मुद्दे पर शादीशुदा जोड़े के शारीरिक संबंध को लेकर प्रतिक्रिया दी थी । जिस पर अब हंगामा हो रहा है ।  विधायकों को संबोधित करते हुए, जिसमें कुछ महिला नेता भी शामिल थीं, नीतीश कुमार ने बताया कि महिलाओं की शिक्षा जनसंख्या नियंत्रण में कैसे योगदान देती है. नीतीश कुमार की महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) नाराज है. एनसीडब्ल्यू की चीफ रेखा शर्मा ने कहा कि नीतीश कुमार को तुरंत माफी मांगनी चाहिए ।

ये भी पढ़ें :- केदारनाथ में चचेरे भाई राहुल गांधी से मिले वरुण, जानें ऐसी क्या हुई बात सियासी अटकलों को मिली हवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *