दुल्हन की तरह सजी अयोध्या, रंग-बिरंगी लाइट्स आने वाले श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर रही हैं।

0

दीपोत्सव पर 21 लाख दीपों से राम की नगरी जगमग होगी. वहीं, इस समय रंग-बिरंगी लाइट्स अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर रही हैं.

News jungal desk :– भगवान राम की नगरी अयोध्या को प्राचीन काल में अवधपुरी के नाम से भी जाना जाता था । और आज इस अयोध्या में प्रभु राम का दिव्य और भव्य मंदिर बन रहा है । और वहीं, 22 जनवरी 2024 को प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान होंगे । तो उससे पहले पूरी अयोध्या त्रेता युग की तरह नजर आएगी । और इतना ही नहीं दीपावली से लेकर प्राण प्रतिष्ठा तक भगवान राम की नगरी रंग-बिरंगी लाइटों से गुलजार रहेगी ।

धार्मिक मान्यता है कि जब लंका पर विजय प्राप्त कर प्रभु राम अयोध्या लौटे थे । तो अयोध्यावासियों ने दीप जलाकर प्रभु राम का स्वागत किया था । और कुछ ऐसा ही नजर इन दोनों अयोध्या की सड़कों, अयोध्या की गालियां और अयोध्या के मठ मंदिरों पर देखने को मिल रहा है । और जहां एक तरफ 11 नवंबर को 21 लाख दीपों से राम की नगरी जगमग होगी, तो वहीं रंग-बिरंगी लाइट्स अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर रही हैं ।

रंग-बिरंगी रोशनी से गुलजार हो उठी अयोध्या
इन दिनों सरयू के तट पर स्थित राम की पैडी भक्‍तों से गुलजार हो है । और अयोध्या की गलियों में लगी हुई रंग-बिरंगी लाइटें देखकर यूं लगता है । मानो ईश्वर ने इंद्रधनुष के सातों रंग निकालकर इन टिमटिमाती लाइटों में भर दिया हो. इस सबको देखकर न सिर्फ स्‍थानीय बल्कि पयर्टक भी काफी खुश नजर आ रहे हैं ।

ये भी पढ़ें :- जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर बवाल के बाद नीतीश कुमार ने मांगी माफी,BJP ने की इस्तीफे की मांग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *