Navjot Singh Sidhu : आज CM के चंड़ीगढ़ लौटने के बाद फाइल पर फैसला लेने की संभावना

0

नवजोत स‍िंह स‍िद्धू पटियाला सेंट्रल जेल में 1988 के रोड रेज के एक मामले में एक साल की सजा काट रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद, स्थानीय अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने पर उन्हें 20 मई, 2022 को जेल भेज दिया गया था. अब उनको अच्‍छे आचरण का हवाला देकर सजा पूरी होने से पहले र‍िहा करने के कयास लगाए जा रहे हैं ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और पूर्व सांसद नवजोत स‍िंह स‍िद्धू को समय से पहले जेल से र‍िहा करने की संभावना जताई जा रही है । और इस बाबत जेल व‍िभाग की ओर से पंजाब के मुख्‍यमंत्री कार्यालय (Punjab CMO) को मंजूरी के ल‍िए फाइल भेजी हुई है । और लेक‍िन अभी उसको मंजूरी नहीं म‍िल पाई है । और बताया जाता है क‍ि पंजाब सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ‘इन्‍वेस्‍ट पंजाब’ के स‍िलस‍िले में महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के दो दि‍वसीय दौरे पर हैं. और संभवत: आज उनके चंड़ीगढ़ लौटने की संभावना भी है ज‍िसके बाद इस पर कोई फैसला हो सकेगा और  स‍िद्धू के 26 जनवरी को र‍िहाई होने के कयास किए जा रहे हैं ।

बताते चलें क‍ि नवजोत स‍िंह स‍िद्धू पटियाला सेंट्रल जेल में 1988 के रोड रेज के एक मामले में एक साल की सजा काट रहे हैं । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद, स्थानीय अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने पर उन्हें 20 मई, 2022 को जेल भेज दिया गया था । और अब उनको  अच्छे आचरण  का हवाला देकर सजा पूरी होने से पहले  करने के कयास लगाए जा रहे हैं ।

सिद्धू की जेल से रिहाई के कयासों के बीच पटियाला, लुधियाना और अमृतसर में उनके समर्थक स्वागत को लेकर जोरशोर से तैयारियां कर रहे हैं । और लेक‍िन अभी तक राज्य सरकार और राजभवन की ओर से कांग्रेस नेता सिद्धू की रिहाई की कोई पुष्टि नहीं करी गई है ।

इस बीच देखा जाए तो सिद्धू समर्थकों की ओर से इन तीनों शहरों को नवजोत सिद्धू के बड़े-बड़े पोस्टर और तिरंगे झंडे से पाट द‍िया गया है । और जेल से र‍िहाई होने को लेकर उनके समर्थकों में पूरा जोश और उत्‍साह देखा जा रहा है और उनके समर्थक सोशल मीडिया पर रिहाई को लेकर अलग-अलग आधार पर कयास भी लगा रहे हैं ।

उल्‍लेखनीय है क‍ि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को ‘अच्छे आचरण’ के आधार पर समय-पूर्व रिहा करने के संबंधी सिफारिश करते हुए जेल विभाग ने करीब एक महीना पहले मुख्यमंत्री कार्यालय को फाइल भेज दी गई थी । और अभी तक सीएमओ की ओर से मंजूरी नहीं दी जा सकी है । और सीएम हर 26 जनवरी को ‘अच्छे आचरण’ वाले कैदियों की रिहाई की परंपरा को बरकरार रखते हुए नवजोत सिद्धू समेत अन्य कैदियों के बारे में जेल विभाग द्वारा भेजी सूची पर फैसला लेंगे ।

यह भी पढ़ें :- UP Weather News : मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट ,आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अनुमान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *