Ind vs NZ 3rd odi: न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करके टीम इंडिया बनी नंबर वन, 90 रनों से जीता आखिरी मैच

0

Ind vs nz 3rd odi: भारतीय टीम ने अंतिम मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप से जीत लिया है। अंतिम मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम आईसीसीसी वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

News Jungal Cricket Desk: इंदौर में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में (India vs New Zealand) भारत की टीम ने 90 रन से जीत दर्ज की। कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) मैच के हीरो साबित हुए। दोनों ने धाकड़ शतक जड़कर पहले विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी बनाई जिसके चलते कीवी बैटर्स को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं मिला। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में न्‍यूजीलैंड को 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप कर दिया है। साथ ही भारत अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी पहले स्‍थान पर भी आ गया है।

नहीं काम आया कॉनवे का शतक

आज न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था। बाद में यह निर्णय उनकी टीम के लिए बेहद खराब साबित हुआ। सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले शुभमन गिल ने इस मैच में फिर से बल्‍ले से कमाल दिखाया। उन्‍होंने 78 गेंदों का सामना करते हुए 112 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 5 छक्‍के आए। कप्‍तान रोहित शर्मा ने भी 85 गेंदों पर 101 रनों की शानदार पारी खेली। हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने 9 चौके और छह छक्‍के लगाए। अंत में हार्दिक पंड्या ने तेज बैटिंग करते हुए 38 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। न्‍यूजीलैंड के ओपनिंग बैट्समैन डेवोन कॉनवे ने 100 गेंदों का सामना करते हुए 138 रनों की पारी खेली लेकिन उनका यह शतक टीम के काम न आ सका और अन्‍य बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिलने के कारण उनकी टीम को मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 3-3 विकेट मिलें जबकि युजवेंद्र चहल को 2 और उमरान मलिक एवं हार्दिक पांड्या को भी 1-1 विकेट मिलें।

Read Also: अब कुश्ती संघ की निगरानी समिति को लेकर हुआ विवाद, पहलवानों का आरोप- हमसे राय तक नहीं मांगी गई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed