कुपोषित बच्चों के इलाज में मुरादाबाद  यूपी में अव्वल,अमरोहा दूसरे स्थान पर

0

बाल विकास विभाग की ओर से चिन्हित हुए गंभीर कुपोषित बच्चों का इलाज करने में मुरादाबाद का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ दर्ज किया गया है. एनएचएम के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर रघुवीर सिंह ने बताया कि अप्रैल माह में पोर्टल के माध्यम से मुरादाबाद में सबसे अधिक 2174 बच्चे चिन्हित हुए. 

News Jungal Desk : एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग में खुशी की लहर दौड़ गई है । क्योंकि कुपोषित बच्चों के इलाज में मुरादाबाद यूपी में अव्वल आया है । और उसको लेकर सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और अधिकारी काफी खासा उत्साहित हैं और आने वाले समय में भी पूरी मेहनत और लगन से कार्य करने की बात कह रहे हैं ।

दरअसल, यूपी के मुरादाबाद ने गंभीर रूप से कुपोषित मिलने वाले बच्चों के इलाज से जुड़े प्रबंधन में शानदार प्रदर्शन दर्ज किया है। इसमें मुरादाबाद को प्रदेश में पहली रैंक मिली है . और मंडल का अमरोहा जिला दूसरे और बिजनौर तीसरे नंबर पर दर्ज हुआ है । अप्रैल महीने की रिपोर्ट जारी होने से स्वास्थ्य विभाग खुश है।

सबसे अधिक 2174 बच्चे चिन्हित हुए

बाल विकास विभाग की ओर से चिन्हित हुए गंभीर कुपोषित बच्चों के इलाज में मुरादाबाद ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है । और एनएचएम के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर रघुवीर सिंह ने बताया कि अप्रैल माह में पोर्टल के माध्यम से मुरादाबाद में सबसे अधिक 2174 बच्चे चिन्हित हुए है । इनमें से 1866 बच्चों का चिकित्सकीय प्रबंधन किया गया. दूसरे नंबर पर अमरोहा में 834 बच्चे चिन्हित हुए और 817 बच्चों का चिकित्सकीय प्रबंधन किया गया. तीसरे नंबर पर बिजनौर आया है. यहां 562 गंभीर कुपोषित बच्चे चिन्हित हुए और 519 बच्चों का चिकित्सकीय प्रबंधनक किया गया है ।

Read also : पीएम मोदी का राजस्थान दौरा आज, प्रदेश को देंगे करोड़ों की सौगात, श्रीनाथजी मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *