उत्तर प्रदेश के इन राज्यों में जल्द पहुंचेगा मानसून, IMD का ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश में मानसून का दौर एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। इस दौरान में तेज बारिश का तांडव देखने को मिलेगा।

News Jungal Desk:– उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में उमस भरी गमी से परेशान लोगों के लिए मौसम विभाग राहत भरी खबर लेकर आया है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही प्रदेश में मानसून ट्रफ के कारण तेज से तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

दरअसल आपको बता दें IMD मौसम विभाग की माने तो kanpur, कानपुर देहात,महाराजगंज, सिद्घार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, फर्रुखाबाद, कासगंज, रामपुर, बरेली, बांदा, Chitrakoot, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, Varanasi, संत रविदास नगर, जौनपुर, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, Pilibhit, शाहजहांपुर, बदायूं, जलौन, हमीरपुर, महोबा, Jhansi, ललितपुर और इसके आसपास के इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना है।

इस के साथ ही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार,पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में छिटपुट बरसात हो सकती है। मध्य प्रदेश से सटे जिलों में गरज और चमक के साथ मध्यम से तेज बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है। लखनऊ और आसपास के जिलों में बादलों की आवाजाही रहती है। अधिकतम temperature 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हो सकता है।

Read also:Jawan: लीक हुआ SRK का डबल रोल, निभाएंगे ये 2 किरदार, सोशल मीडिया पर वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *