इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन पर बिफरे माइकल वॉन, बोले- ‘मनोरंजन को मूर्खता से मिक्स मत करो’

0

इंग्‍लैंड की पहली पारी में हैरी ब्रूक (Harry Brook) जिस तरह से मिचेल स्‍टॉर्क की गेंद पर आउट हुए, उससे वॉन काफी ज्यादा नाराज दिखे. वॉन ने, इंग्‍लैंड को यथार्थवादी होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि वे मनोरंजन को मूर्खता के साथ मिक्‍स नहीं कर सकते हैं. ‘ उन्‍होंने कहा कि इंग्‍लैंड हारता हुआ नजर आ रहा है.

News Jungal Desk: चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में भी मेजबान इंग्‍लैंड (Australia vs England) की हालत खस्‍ता नजर आ रही है. सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी के 416 रनों के जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 325 रनों पर सिमट गई और वह 91 रन से पीछे रह गई. जबकि एक समय इंग्लैंड की टीम का पलड़ा काफी भारी था जब स्कोर 188 रनों पर 1 विकेट था। लेकिन इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज लगातार खराब शॉट्स खेलकर आऊट होते गए। फिलहाल मैच के तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी का स्‍कोर 2 विकेट पर 130 रन था और उसने अपनी बढ़त को 221 रन तक पहुंचा लिया है. तीसरे दिन खेल समाप्ति समय उस्‍मान ख्‍वाजा 58 और स्‍टीव स्मिथ 6 रन बनाकर क्रीज पर थे.

‘मनोरंजन को मूर्खता से न मिलाएं’
समाचार पत्र Daily Mail
ने वॉन के हवाले से कहा, ‘इंग्‍लैंड को यथार्थवादी (Realistic) होने की काफी जरूरत है. वे मनोरंजन को मूर्खता के साथ नहीं मिला सकते. ‘ उन्‍होंने कहा कि इंग्‍लैंड हारता नजर आ रहा है. मैच में हैरी ब्रूक (Harry Brook) जिस तरह से मिचेल स्‍टॉर्क की गेंद पर आउट हुए, उससे वॉन काफी नाराज दिखे. तीसरे दिन के पहले ही ओवर में कप्‍तान स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) के आउट होने के बाद ब्रूक ने बेवजह जोखिम लेते हुए शॉट लगाने की कोशिश की और स्‍टॉर्क की गेंद पर कमिंस को कैच दे दिया. वॉन ने कहा, ‘निराश करने वाला शॉट. इंग्‍लैंड साफ तौर पर हारता हुआ दिख रहा है, ऐसा लग रहा है कि उसे हारना पसंद है. कल (मैच के दूसरे दिन) उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया को तीन विकेट तोहफे में दे दिए थे. तीसरे दिन जब वे आए तो पिच थोड़ी और ज्‍यादा हरकत कर रही है.’

उन्‍होंने कहा कि शुरुआती 188 रन तक इंग्‍लैंड ने अच्‍छा क्रिकेट खेला लेकिन फिर वे पूरी तरह राह से भटक गए. मैच के दूसरे दिन इंग्‍लैंड का दूसरा विकेट 188 के स्‍कोर पर ही ओली पोप के रूप में गिरा था लेकिन इसके बाद दिन का खेल खत्‍म होते-होते टीम ने बेन डकेट और जो रूट के विकेट भी जल्दी ही गंवा दिए थे. मौजूदा सिथति में दूसरे टेस्‍ट में भी ऑस्‍ट्रेलिया की स्थिति काफी मजबूत नजर आ रही है और लार्ड्स में भी हार से बचना इंग्‍लैंड के लिए बड़ी चुनौती होगा.

Read also: यूरोपीय डॉक्टर ने CM योगी को दंगे रोकने के लिए बुलाया फ्रांस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *