दिवाली के दिन बदल जाएगी मेट्रो की टाइमिंग ,जाने क्या रहेगी नई समय -अवधी ?

0

राजधानी दिल्ली में मेट्रो को जीवन दायनी मन जाता है। दिल्ली मेट्रो से हर रोज़ लाखो लोग सफर करते है। त्योहारों के अवसर पर अक्सर लोगों की संख्या काफी बढ़ जाती है। अगले सोमवार को दीवाली का पर्व है जिससे ऐसे मे माना जा रहा है कि लोगो की भीड़ और भी बढ जाएगी। दरअसल इस दिन लोग अपने दोस्त रिश्तेदारों से मिलने जाते है। एक दूसरे को दिवाली की बधाईयां देते है।

ऐसे में दिल्ली वासियो को दिल्ली मेट्रो से काफी सहूलियत देखने को मिलती है। दिल्ली मेट्रो से न सिर्फ दिल्ली बल्कि दिल्ली के आस पास एनसीआर क्षेत्र के लोगो को भी काफी सहूलियत देखने को मिलती है। एनसीआर से दिल्ली में तमाम लोग प्रतिदिन आते जाते है।

सोमवार को दिवाली के चलते दिल्ली मेट्रों के समय सारिणी में बदलाव किया गया है। ऐसे में यदि आपको भी घर से बाहर जाना है तो विशेष दिन के टाइम टेबल देख कर ही घर से बहार निकले। नए टाइम टेबल को लेकर दिल्ली मेट्रो प्राधिकरण ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। परिवर्तित समय के अनुसार दिवाली के खास दिन दिल्ली की आखिरी मेट्रो रात 10 बजे तक ही मिलेगी.

अन्य समय में रात 11 बजे तक टर्मिनल स्टेशन से चलती है. लेकिन दिवाली के दिन दिल्ली मेट्रो की आखिरी ट्रेन रात 10 बजे टर्मिनल से चलेगी. टर्मिनल का मतलब होता है कि जहां से आखिरी स्टाप होते है जहां से आखिरी मेट्रो फिर वापस न आए. ऐसे में यदि आप बाहर जाने का मन बना रहे हैं तो मेट्रो के नए समय सारिणी का खासा ध्यान रखें. आपको बता दें कि आम दिनों में दिल्ली मेट्रो सुबह 5.30 से रात 11 बजे तक चलती है. वही दिवाली के अवसर पर मेट्रो के समय सारिणी मे परिवर्तन किया गया है.

यह भी पढ़े:- धनतेरस पर ना करें ऐसी गलती वरना नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *