आइए जानते हैं, कनखजूरा दिखने के शुभ संकेत क्या हैं..

0

घर में निकलने वाले कीड़ों का अलग-अलग अर्थ होता है. कनखजूरा को राहु का प्रतीक माना जाता है. घर में कनखजूरा का दिखना, शुभ या अशुभ दोनों संकेत हो सकते हैं. फर्श पर कनखजूरा रेंगता हुआ दिखाई देना शुभ नहीं माना जाता है।

न्यूज जंगल डेस्क– मानसून के दौरान घर में अलग-अलग हिस्सों में कनखजूरा (centipede) समेत कई प्रकार के कीड़े निकलना सामान्य बात है, लेकिन, कई बार बिना बारिश के मौसम के भी घर में सांप, बिच्छू, कनखजूरा (centipede) समेत कई तरह के कीड़े देखे जा सकते हैं, इनका अचानक दिखना सामान्य बात नहीं है. दरअसल बता दें कि घर में निकलने वाले कीड़ों का अलग-अलग अर्थ होता है. कनखजूरा (centipede) को राहु का प्रतीक माना जाता है. घर में कनखजूरा का दिखना, शुभ या अशुभ दोनों संकेत हो सकते हैं ।

आइये जानते हैं  पंडित इंद्रमणि घनस्याल से घर में कनखजूरा (centipede) के अचानक दिखने के क्या हैं मायने?

कनखजूरा (centipede) दिखने के अशुभ संकेत..
फर्श पर कनखजूरा (centipede) रेंगता हुआ दिखाई देना शुभ नहीं माना जाता है,यह किसी वास्तु दोष का संकेत है, इसी तरह किचन में रेंगता हुआ कनखजूरा (centipede) भी अशुभ माना जाता है. कहा जाता है ऐसा हो तो परिवार के लोगों की सेहत खराब हो सकती है ।

दरअसल बता दें कि अगर कनखजूरा (centipede) शौचालय, मुख्य द्वार के पास या फिर सीढ़ियों पर रेंगता हुआ नजर आए तो यह आपकी कुंडली में राहु कमजोर होने का संकेत है. इससे आपको आर्थिक नुकसान होने की संभावना हो सकती है। किसी व्यक्ति के सिर पर कनखजूरा चढ़ जाए तो यह किसी अनहोनी के संकेत हैं. उस व्यक्ति पर भविष्य में कोई संकट आ सकता है।

कनखजूरा दिखने के शुभ संकेत..अगर कनखजूरा (centipede) घर के मंदिर में रेंगता मिल जाए तो यह शुभ माना जाता है. इसका संकेत है कि जल्द ही आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। बता दें कि लंबित काम पूर्ण हो सकते हैं ।आप पर मां लक्ष्मी कृपा हो सकती है, इसी तरह घर से बाहर की तरफ जाता कनखजूरा (centipede) परेशानियों के अंत होने का संकेत है। घर में मरा हुआ कनखजूरा दिखाना इस बात का संकेत है कि आपके परिवार पर कोई बड़ा संकट आने से टल गया ।

यह भी पढ़े:–धनतेरस पर ना करें ऐसी गलती वरना नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed