मारुति सुजुकीने लॉन्च की नई सस्ती 6-सीटर कार, कुछ नये फीचर्स के साथ 

मारुति सुजुकी ने आज XL6 के नये मॉडल को लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. मारुति सुजुकी ने इस थ्री रो कार के वेरिएंट लाइन-अप को रिवाइज्ड किया है.

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : मारुति सुजुकी ने आज XL6 के अपडेट मॉडल को लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. मारुति सुजुकी ने इस थ्री रो कार के वेरिएंट लाइन-अप को रिवाइज्ड किया है. XL6 के एंट्री लेबल मॉडल ज़ेटा वेरिएंट में भी बेहद खास और स्पेशल फीचर्स देखने को मिलेंगे.

लुक्स के मामले में नई मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट में कई अपडेट किए गए हैं. फ्रंट एंड पर इसमें एक बड़ा एक्स-बार एलिमेंट के साथ एक बिल्कुल नया फ्रंट ग्रिल दिया गया है. इसके अलावा बम्पर को भी अपडेट किया गया है. टेललैम्प्स में कुछ अपडेट देखने को मिलते हैं. साथ ही इसमें नए डिजाइन किए गए 16-इंच एलॉय व्हील और रंग पैलेट में इस बार डुअल-टोन पेंट शामिल किया गया है.

एकदम नया हो गया इंटीरियर
कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें नई वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, नया 7-इंच स्मार्ट प्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट यूनिट, एंबियंट लाइटिंग, स्टीयरिंग व्हील के लिए टेलिस्कोपिक एडजस्टमेंट और बहुत कुछ शामिल हैं.

ज्यादा से ज्यादा मिलेंगे सेफ्टी फीचर्स
मारुति सुजुकी ने XL6 में कई सेफ्टी फीचर्स अपडेट किए हैं. अपडेट मॉडल में 4 एयरबैग मानक फिटमेंट के रूप में पूरे रेंज में हैं. इसके अलावा, इसमें अब टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड असिस्ट भी दिया है. फेसलिफ़्टेड XL6 में एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा भी दिया गया है.

नया इंजन और गियरबॉक्स
2022 मारुति सुजुकी XL6 में एक नया ऑटोमैटिक गियरबॉक्स अपडेट किया गया है. इसके अलावा इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन 5-स्पीड यूनिट का भी ऑप्शन मिलेगा. मोटर को हर सिलेंडर पर डुअल इंजेक्टर और स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ अपडेट किया गया है, ताकि मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 20.97 किमी/लीटर और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ 20.27 किमी/लीटर का उत्पादन किया जा सके. पीक पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमशः 101.65 बीएचपी और 136.8 एनएम है

ये भी पढ़ें : प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की  बेटी का शुभ नाम सुनकर खुश हो जाएंगे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *