Elon Musk को पछाड़कर कर लुई वुइटन के CEO Bernard Arnault बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

0

ट्विटर के नए मालिक और टेस्ला के CEO एलोन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज खो चुके है। टेस्ला के शेयर की कीमत में आई गिरावट के बाद अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब लुई वुइटन के CEO….

Business Desk: ट्विटर के नए मालिक और टेस्ला के CEO एलोन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज खो चुके है। टेस्ला के शेयर की कीमत में आई गिरावट के बाद अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब लुई वुइटन के CEO बर्नार्ड अरनॉल्ट के पास है।

CNBC की रिपोर्ट्स की माने टेस्ला के शेयरों में तेजी से गिरावट आने और सोमवार को LVHM शेयर की कीमत बढ़ने के बाद अरनॉल्ट ने मस्क को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में विस्थापित कर दिया। वही फोर्ब्स के अनुसार अरनॉल्ट की संपत्ति 186.2 अरब डॉलर है। बता दे कि अमेज़न के संस्थापक जेफ बेजोस को पीछे छोड़ सितंबर 2021 से एलोन मस्क से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे। वही अब अरनॉल्ट ने दुनिया की सबसे बड़ी लक्ज़री गुड्स कंपनी का निर्माण करके अपना भाग्य बनाया, जिसमें लुई वुइटन जैसे ब्रांड शामिल थे, लेकिन टिफ़नी, सेलीन और टैग ह्यूअर भी शामिल थे।

सोमवार को टेस्ला के शेयर करीब 6.3 % नीचे बंद हुए। वही मस्क के 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण के बाद तेजी से बिकवाली की वजह से इस साल मूल्य में आधे से भी ज्यादा गिरावट आई है। इसके अलावा SEC फाइलिंग की माने तो Arnault LVMH के वोटिंग शेयर वर्ग के 60 % से थोड़ा अधिक का स्वामित्व वाहनों और पारिवारिक ट्रस्टों के माध्यम से रखता है।

Bernard Arnault एक फ्रांसीसी व्यवसायी और LVMH मोएट हेनेसी के अध्यक्ष और लुइओस विटन समूह के CEO हैं। डोम पेरिग्नन (वाइन), लुइस विटॉन, फेंडी, मार्क जैकब्स (Clothes) और रिहाना द्वारा फेंटी ब्यूटी (Make-UP) सहित समूह में लगभग 70 कंपनियां हैं।

यह भी पढ़ें: Weather News: गुजर गए दिसंबर के दो हफ्ते, फिर भी गायब है सर्दी, कब तक चलेगी मौसम की ये बेरुखी….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *